Ambedkarnagar News: वेतन न मिलने से नाराज संविदा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, बाधित हुआ वैक्सीनेशन

वेतन न मिलने से नाराज एनएचएम के संविदा कर्मी एक बार फिर आंशिक रूप से हड़ताल पर चले गए।

Report :  Manish Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-20 12:22 GMT

वेतन न मिलने से परेशान संविदा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Ambedkarnagar News: समय से वेतन न मिलने से नाराज एनएचएम के संविदा कर्मी मंगलवार को एक बार फिर आंशिक रूप से हड़ताल पर चले गए, जिससे वैक्सीन लगवाने के लिए आये लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। कर्मियों के हड़ताल पर जाने से जिला अस्पताल समेत लगभग सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य ठप हो गया। सीएमओ डॉ. श्रीकांत शर्मा ने स्वीकार किया कि दो घण्टे के लिए टीकाकरण प्रभावित हुआ था, जो पुनः शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी के कारण कुछ ही केंद्रों पर टीकाकरण हो पा रहा है।

हड़ताल के कारण बन्द हुए टीकाकरण से वैक्सीनेशन केंद्रों पर भारी भीड़ जमा हो गई और यहां पर कोरोना की सभी गाइडलाइन ध्वस्त हो गयी। जिला अस्पताल में भारी भीड़ के कारण स्थिति बिगड़ गयी, जिसके बाद पुलिस का सहारा लेना पड़ा।


जलालपुर नगर के महिला चिकित्सालय में वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी कतार लगी रही। संविदा कर्मियों का कहना है कि अगर हम सभी का वेतन भुगतान जल्द नहीं किया जाता है तो वे पूर्ण रूप से कार्य बंद करने के लिए बाध्य होंगे। गौरतलब है कि एक पखवाड़े पूर्व भी वेतन भुगतान की मांग को लेकर संविदा कर्मी टीकाकरण कार्य को प्रभावित कर चुके है। इसके बाद उनका वेतन भुगतान किया जा सका था। इन कर्मियों का कहना है कि उन्हें अभी तक जून माह के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इसके अलावा एजेंसी के माध्यम से कार्य कर रहे कर्मियों को भी दो माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।

इस अनियमितता पर सीएमओ का कहना है कि बजट के अभाव में वेतन का भुगतान प्रभावित होता है। सभी कर्मियों को जल्द ही वेतन व मानदेय का भुगतान सुनिश्चित कर दिया जाएगा। इस मौके पर संविदा कर्मचारी संजीव कुमार, डॉ. विवेक वर्मा, डॉ. मुकेश, डॉ. अजीत, आशुतोष मिश्रा, श्वेता, सरिता, शशि बाला, मोनिका, शिवांगी समेत सभी एएनएम एवं स्टाफ नर्स मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News