Ambedkarnagar News: प्रभारी मंत्री ने लिया वैक्सीनेशन का जायजा, तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर किया पौधारोपण

प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने बसखारी, रामनगर तथा जहांगीरगंज पहुंचकर वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया।

Report :  Manish Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-24 13:53 GMT

वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करते प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक

Ambedkarnagar News: जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी, रामनगर तथा जहांगीरगंज पहुंचकर स्वास्थ्य सुविधाओं एवं वहां होने वाले सेवा कार्य वैक्सीनेशन, पौधारोपण का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी में हो रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया गया। इस दौरान वहां पर उपस्थित चिकित्सक द्वारा अवगत कराया गया कि आज कुल 164 लोगों का टीका लगाया गया।

निरीक्षण के दौरान मंत्री द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में हो रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया। वहां पर कुल 850 लोगों को टीका लगाया गया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहांगीरगंज में हो रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया। वहां पर शनिवार को कुल 1170 लोगों को टीका लगाया गया। इन तीनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सभी व्यवस्थाएं सामान्य पाई गई। मंत्री ने चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए।


इसके उपरांत मंत्री ब्रजेश पाठक, विधायक टांडा संजू देवी, विधायक आलापुर अनीता कमल, जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन, मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा,अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी तथा पार्टी पदाधिकारियों द्वारा तीनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश सबसे टॉप पर है। बावजूद इसके राज्य के कई गांव ऐसे भी हैं जहां के लोगों को आज भी वेक्सीनेशन कैंप लगने का इंतजार है। पिछड़े इलाकों में जहां लोगों को वैक्सीनेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीमें ऐसी जगह जाना भी पसंद नहीं करती। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले से सटे बस्ती जनपद में भी टीकाकरण को लेकर घोर लापरवाही की बात सामने आ रही है। यहां के गौर विकासखंड उपकेंद्र बेलघाट में 18 प्जस वालों के लिए शुक्रवार को पहली बार टीकाकरण कैंप लगा। टीका लगवाने के लिए जहां करीब 500 लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी वहीं वहीं टीका कम होने की वजह से महज दो सौ लोगों को डोज दिया जा सका।

Tags:    

Similar News