Ambulance Strike: CM योगी का कड़ा रुख, कहा- 'किसी की मृत्यु हुई तो कठोरतम कार्रवाई होगी'

Ambulance Strike: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'सभी जनपदों में मरीजों की आवश्यकता के अनुसार एम्बुलेंस की उपलब्धता होनी चाहिए।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-30 16:18 GMT

Ambulance Strike: पूरे प्रदेश में एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल जारी है। प्रशासन द्वारा सभी से चाबियां भी ले ली गई हैं। वहीं, 570 कर्मियों को एस्मा के तहत बर्खास्त कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 130 कर्मियों को और बर्खास्त कर दिया गया। जीवीके कम्पनी द्वारा नए पायलटों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मुद्दे पर कड़ा रुख अपना लिया। उन्होंने कहा है कि एम्बुलेंस की अनुपलब्धता के कारण यदि किसी की मृत्यु होती है, तो दोषी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'सभी जनपदों में मरीजों की आवश्यकता के अनुसार एम्बुलेंस की उपलब्धता होनी चाहिए। जिलाधिकारी अपने जिलों में एम्बुलेंस व्यवस्था पर सतत नजर रखें। एम्बुलेंस की अनुपलब्धता के कारण यदि किसी की मृत्यु होती है तो दोषी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी।'

कम्पनी का कहना- चल रही एम्बुलेंस

वहीं, जीवीके ईएमआरआई के रीजनल मैनेजर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि कुल 82 एम्बुलेंस हैं। जिसमें 108 एम्बुलेंस सेवा की 44, 102 एम्बुलेंस की 34 और एएलएस की 04 एम्बुलेंस हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को 34 गाड़ियां 108 व 20 गाड़ियां 102 की रवाना हो गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा भेजे जा रहे पायलटों का ट्रायल करने के बाद उन्हें गाड़ियां हैंडओवर की जा रही हैं। वहीं, अभी तक 108 पायलटों को भर्ती कर लिया गया है।
उत्तर प्रदेश में करीब पांच हजार एम्बुलेंस के 19000 कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचरियों के आंदोलनरत होने के चलते गंभीर बीमार मरीज को लोगों अस्पातल जाने में परेशानी हो रही है। परिजन अपने मरीज को अपनी निजी गाड़ियों पर लेकर पहुंच रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग ऑटो और रिक्शा की मदद अस्पताल पहुंच रहे। बता दें कि अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंसकर्मी कई जिनों से हड़ताल पर हैं। 


Tags:    

Similar News