Amethi News: शिलान्यास हो चुके क्षतिग्रस्त पुल देख रहे निर्माण की राह, जर्जर सड़कें गड्ढे में तब्दील

अमेठी जनपद में सीआरएफ निधि से बनी सड़कों पर दो अलग अलग जगहों पर पुल कई वर्षों से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। शिलान्यास होने के बावजूद इनका निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।

Update: 2021-07-19 05:51 GMT

शिलान्यास हो चुके क्षतिग्रस्त पुल देख रहे निर्माण की राह: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

Amethi News: अमेठी जनपद में सीआरएफ निधि से बनी सड़कों पर दो अलग अलग जगहों पर पुल कई वर्षों से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। शिलान्यास होने के बावजूद इनका निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ। मालती नदी पर पुल टूटने की वजह से लोग अन्य रास्तों से होकर आवागमन कर रहे है। जन प्रतिनिधियों और विभाग की उदासीनता से स्थानीय लोगो में आक्रोश चरम पर है।

अमेठी जनपद के संग्रामपुर ब्लाक में टूटे पुल विकास के दावों की पोल खोल रहे है। शिलान्यास होने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नही हुआ है। बिशेषरगंज-पतापुर कसारा-राजापुर मार्ग पर गांव पातीपुर के समीप सडक की पुलिया टूट गयी। अब भारी वाहन का आवागमन बाधित हो गया है। लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड अमेठी के अभियन्ताओ ने अभी तक राहत कार्य में रूचि नहीं ली। विधायक गरिमा सिंह, सांसद स्मृति जुबिन ईरानी ने पुलिया के निर्माण के लिए कोई बयान जारी नही किया वहीं लोहिया नगर बिशेषरगंज-सैठा मार्ग पर टूटे पुल के निर्माण पर भी सरकार और जनता के चुने नुमाइंदे भी अपने सरोकार से फिसलते दिख रहे हैं।

बाई पास मार्ग भी ध्वस्त

संग्रामपुर -अमेठी ब्लाक को जोड़ने वाली सड़क का पुल टूटा है। अब आने-जाने को लोग तरस हैं। जबकि बिकास मे डूबी अमेठी की सच्चाई यह सड़क बया कर रहीं हैं। सड़क जर्जर हो कर गड्ढे में तब्दील हो गई है। जगह-जगह बोल्डर बिखरे पड़े हैं। जैसे बिकास के मोती की माला बिखर गई हो। बिशेषरगंज-पतापुर मार्ग पर जाने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा तो बिकास का गाथा गाने में माहिर हैं। लेकिन सड़क मार्ग पर पुल टूटने की और पुलिया टूटने का सिलसिला जारी है। जो बिकास की राह में अब राजनीति रोडा बनती नजर आ रही है।

क्षतिग्रस्त सड़कें: फोटो- सोशल मीडिया

2020 में हुआ शिलान्यास

अमेठी में लोहिया नगर कालिकन बिशेषरगंज-सैठा मार्ग पर सोनारी कनू और सुक्खा का पुरवा के समीप पुल नहीं बन पा रहा हैं। पुलो का शिलान्यास दिसम्बर 2020 में कर दिया गया।पुल का बजट भी पेश किया है। फिर भी मामला ज्यों का त्यों बना हुआ है।

ग्रामीण श्रीश तिवारी, राधेश्याम पाण्डेय, धर्म राज, सागर पाल, मोहन लाल, दिलीप कुमार पांडेय, अशोक कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, डां केसरी तिवारी, त्रियुगी नारायण नारायण तिवारी, डा राम सूरत पाल, दया शंकर मिश्र, अरूण कुमार मिश्रा, हनुमान दूबे आदि का कहना है कि रखवाले ढीले है। अब बिकास ढीला हो चला है।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य अधिशाषी अभियंता

अधिशासी अभियन्ता अमेठी ने कहा कि प्रयास चल रहा हैं। काम जल्द शुरू होगा। बजट मिल गया पुलो के लिए लेकिन पुलिया के लिए स्टीमेट भेजा गया है।तकनीकी दिक्कत आ गई जिसे दूर करने के लिए प्रयास हो रहा है। कालिकन बिशेषरगंज सैठा मार्ग पर मालती नदी पर बना पुल टूटने के बाद भारी वाहन बिशेषरगंज पतापुर कसारा मार्ग से जिला मुख्यालय सहित अन्य जनपदों के लिए आवागमन कर रहे है वही लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खंड के अवर अभियंता अमित पाठक ने बताया कि एस्टीमेट भेजा गया है। पुलिया ज्यादा छतिग्रस्त है। नया निर्माण होगा। बताया कि पुल का निर्माण कार्य भी शुरू करने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया है।

Tags:    

Similar News