Ayodhya News: खेत में उतरा करंट, एक जोड़ी बैल की मौत, किसान घायल

अयोध्या में विद्युत विभाग की लापरवाही से खेत में उतरा करंट, एक जोड़ी बैल की मौत और किसान घायल हो गया।

Report :  NathBux Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-08 01:08 GMT

खेत में उतरा करंट, एक जोड़ी बैल की मौत किसान घायल: फोटो- सोशल मीडिया

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश की अयोध्या नगरी में विद्युत सब स्टेशन मिल्कीपुर के अमानीगंज फीडर पर खेत में करंट दौड़ गया। विद्युत विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बिजली के खम्भे के तारों से उतरे करंट से खेत की जुताई कर रहे किसान के दो बैल बिजली की चपेट में आ गए और तत्काल मौत हो गई। वहीं किसान अस्पष्ट धातु से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार विद्युत स्टेशन मिल्कीपुर के अमानीगंज फीडर के ग्राम सभा किनौली निवासी जगन्नाथ मौर्य और रामप्यारे मौर्य उम्र 55 साल सुबह करीब 11:00 बजे खेत में धान की रोपाई करते हेतु खेत की पुलाव करने हेतु जैसे ही बैलों को खेत में भरे पानी में उतारा, पानी में विद्युत पोल से उतरे करंट ने बैलों को अपनी चपेट में ले लिया बैलों को एक एक कर गिर जाने से जगन्नाथ मौर्य को भी अपनी चपेट में ले लिया।

गोवंश की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे फेल 

घटना की सूचना पाकर गांव वालों ने विद्युत विभाग को सूचित किया विद्युत विभाग ने घटनास्थल पर पहुंचकर अपनी नाकामी छिपाने के उद्देश्य विद्युत वायर को हटा दिया। इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीण से विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोशित हैं। जगन्नाथ मौर्य स्वतंत्रा सेनानी के पुत्र भी हैं।

समाचार लिखे जाने तक तहसील प्रशासन एवं विद्युत विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई थी। और ना ही घटना स्थल पर जाना मुनासिब भी नहीं समझ रहे एक तरफ प्रदेश सरकार गोवंश की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है तो दूसरी तरफ दो बैलों की 4 घंटे से लाश खेत में पड़ी है, कोई देखने वाला नहीं है। क्या यह सही है" असली गौ-रक्षा का नारा।

Tags:    

Similar News