Ayodhya News: लखनऊ में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट, पुलिस ने चलाया सघन जांच अभियान

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद शासन के निर्देश पर राम नगरी अयोध्या में भी अलर्ट जारी कर दिया गया।

Report :  NathBux Singh
Published By :  Deepak Raj
Update:2021-07-11 23:39 IST
फाईल फोटो 

Ayodhya News: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद शासन के निर्देश पर राम नगरी अयोध्या में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। चौक चौराहो से लेकर प्रवेश मार्गों तक पुलिस को सक्रिय कर दिया गया। खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दी और सघन जांच तथा तलाशी का अभियान शुरू करा दिया गया। यह अभियान देर शाम तक जारी रहा। आशंका को लेकर राम जन्मभूमि परिसर और आसपास विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

दो स्थानों पर छापेमारी कर दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया

गोपनीय सूचना के आधार पर आतंकवादी निरोधी दस्ते ने राजधानी से सटे इलाकों में दो स्थानों पर छापेमारी कर दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि इनके कब्जे से विस्फोटक और हथियार बरामद हुआ है। गिरफ्तार आतंकी नामचीन व्यक्तियों तथा सार्वजनिक स्थलों पर बम विस्फोट की घटना को अंजाम देने वाले थे और यह कार्रवाई 15 अगस्त तक की जानी थी। इसके लिए सजेशन योजना को अमली रूप दिया जा रहा था।

पुलिस का कहना है कि यह आतंकी कार्रवाई राजधानी तथा आसपास के जनपदों में अंजाम दी जानी थी। जानकारी के बाद शासन की ओर से आसपास के जनपदों को सतर्क किया गया था।अलर्ट जारी होने के बाद अयोध्या जनपद की पुलिस ने पूरे जिले में सतर्कता बढ़ा दी। सुरक्षा में तैनात पुलिस जवानों और एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया तथा प्रवेश मार्गों पर सघन जांच और तलाशी का अभियान छेड़ दिया गया।

आरजेबी को लेकर रही विशेष चौकसी

राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर जनपद पुलिस की ओर से विशेष चौकसी की व्यवस्था की गई। बम को जीवन रोधी दस्ते ने डाग स्क्वायड की मदद से सार्वजनिक स्थलों तथा मार्ग की तलाशी कराई तथा सभी सुरक्षा प्वाइंटों पर आने जाने वालों की सघन जांच और तलाशी कराई गई। रेड जोन से लेकर येलो जोन के सभी बैरियरों पर सघन जांच और तलाशी का अभियान चला। इसके साथ ही राम नगरी अयोध्या के चौक चौराहों तथा सार्वजनिक स्थलों पर भी जांच और तलाशी का अभियान चलाया गया।

क्षेत्राधिकारी अयोध्या राजेश कुमार राय ने बताया कि सुरक्षा को लेकर अयोध्या नगरी संवेदनशील की श्रेणी में शामिल है। वैसे तो नियमित रूप से जांच और तलाशी का अभियान चलता रहता है। राजधानी में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों को सक्रिय कर सुरक्षा में तैनात पुलिस बल को जांच और तलाशी अभियान में लगाया गया है।जांच और तलाशी का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News