Bahraich News: पिता के साथ घर मे बैठी मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, 12 घंटे बाद मिला शव

उत्तर प्रदेश के कतर्निया वन्य जीव प्रभाग से सटे इलाकों में तेंदुए का आतंक फैला हुआ है। अंधेरे का फायदा उठाकर तेंदुआ झपट्टा मार बच्ची को उठाकर पास स्थित खेतों की तरफ चला गया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-08-02 09:23 GMT

बहराइच: पिता के साथ घर में बैठी मासूम को उठा ले गया तेंदुआ

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के कतर्निया वन्य जीव प्रभाग से सटे इलाकों में तेंदुए का आतंक फैला हुआ है। अपने पिता के साथ बैठी मासूम बेटी को अंधेरे का फायदा उठाकर तेंदुआ झपट ले गया और सोमवार को 12 घंटे बाद उसका शव घटनास्थल से 300 मीटर दूरी पर मिला। मासूम बेटी का जख्मी सिर देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। परिजन व ग्रामीणों में वन विभाग की लापरवाही से काफी आक्रोश फैला हुआ है।

मामला मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित ग्राम चंदनपुर का है। जहां मोतीपुर वन रेंज के जंगल से काफी दूर स्थित ग्राम चंदनपुर के मजरा कलंदरपुर मे आबादी के बीच पहुंच तेंदुए ने गांव निवासी देवतादीन यादव की लगभग आठ वर्षीय पुत्री राधिका (अंशिका) को घर से उठा ले गया। रविवार की देर रात लगभग जब मासूम अपने पिता के साथ घर में बैठी थी।

अंधेरे में तेंदुआ झपट्टा मार बच्ची को उठा ले गया

अचानक लाइट जाने से अंधेरे का फायदा उठा तेंदुआ झपट्टा मार बच्ची को उठाकर पास स्थित खेतों की तरफ चला गया। पिता की चीख-पुकार सुन दौड़े आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए हांका लगाया और बच्ची को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन बच्ची का कहीं भी पता नहीं चल सका है।

बच्ची के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा

रात भर परिजन व ग्रामीण ढूंढते रहे। सोमवार को 12 घण्टे बीत जाने के बाद पुलिस टीम, वन टीम व क्षेत्रीय ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद घटनास्थल से लगभग 300 मीटर की दूरी तेंदुए के हमले का शिकार हुई बच्ची सर गन्ने के खेत में बरामद हुआ। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। डीएफओ आकाशदीप ने बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बच्ची के परिजनों को मुआवजा दिया जाएग

Tags:    

Similar News