Bahraich News: बकरियों को चराने गई 12 साल के मासूम पर बाघ ने किया हमला, बनाया निवाला

Bahraich News: अब्दुल्लागंज रेंज के ग्राम चनैनी गांव निवासी बालिका शुक्रवार को बकरियों को घास चरा रही थी। तभी जंगल से आया बाघ बालिका को खींच ले गया और अपना निवाला बनाते हुए उसका पैर खा लिया था। वहीं, बहराइच वन प्रभाग ने बच्ची के पास शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-07 10:06 GMT

Bahraich News: बकरियों को चराने गई 12 साल के मासूम पर बाघ ने किया हमला

Bahraich News: अब्दुल्लागंज रेंज (Abdullahganj Range) के ग्राम चनैनी गांव निवासी बालिका शुक्रवार को बकरियों को घास चरा रही थी। तभी जंगल से आया बाघ बालिका को खींच ले गया और अपना निवाला बनाते हुए उसका पैर खा लिया था। वहीं, बहराइच वन प्रभाग ने बच्ची के पास शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। जिले बाघ और तेंदुओं के हमले अचानक बढ़ गए हैं। किसी न किसी क्षेत्र में लोग हमलों का शिकार हो रहे हैं।

बाघ ने बालिका को जंगल में ले जाकर बनाया निवाला

बहराइच वन प्रभाग (Bahraich Forest Division) के अब्दुल्लागंज रेंज (Abdullahganj Range) अंतर्गत चनैनी गांव निवासी सीमा यादव (12) परशुराम यादव शुक्रवार सुबह बकरियों को घास चराने के लिए जंगल के निकट गई थी। सुबह 10 बजे के आसपास जंगल से बाघ आया। बाघ ने बालिका को जंगल में ले जाकर निवाला बना लिया। काफी देर तक बालिका का पता न लगने पर परिवार के लोगों ने तलाश शुरू की तो कुछ दूरी पर जंगल क्षेत्र में उसका शव बरामद हुआ। इस पर परिवार में कोहराम मच गया। सूचना गांव के लोगों ने रेंज कार्यालय पर दी।

वन कर्मियों ने बाघ के हमले में बालिका के मौत की पुष्टि की

सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी अहमद कमाल सिद्दीकी (Forest Officer Ahmed Kamal Siddiqui), वन दरोगा विनोद यादव (Forest Inspector Vinod Yadav) और रंजीत वर्मा की टीम मौके पर पहुंची। वन कर्मियों ने बाघ के हमले में बालिका के मौत की पुष्टि की। नवाबगंज पुलिस ने बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वन क्षेत्राधिकारी अहमद कमाल सिद्दीकी (Forest Officer Ahmed Kamal Siddiqui) ने बताया कि बालिका की मौत बाघ के हमले में हुई है। इसकी रिपोर्ट डीएफओ को भेज दी गई है। अचानक सभी क्षेत्र में बाघ और तेंदुए के हमले को लेकर ग्रामीणों में दहशत है।

पूरा पैर खा गया बाघ

वन क्षेत्राधिकारी अहमद कमाल सिद्दीकी (Forest Officer Ahmed Kamal Siddiqui) ने बताया कि बाघ बालिका को जंगल में खींच ले गया। इसके बाद उसे निवाला बनाते हुए दाहिना पैर तक खा गया है।

मिलेगा मुआवजा

अब्दुल्लागंज जंगल क्षेत्र (Abdullahganj Range) में 12 वर्षीय बालिका की मौत बाघिन के हमले में हुई है। मृतक आश्रित को अहेतुक सहायता प्रदान की जाएगी। घटना दुखद है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News