Black Fungus के मरीजों में आ रही कमी, KGMU में पिछले 24 घंटों में चार मरीज हुए भर्ती

राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में म्यूकोरमोसिस (Mucormycosis) यानि ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले अब कम आ रहे हैं।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-09 16:36 GMT

कांसेप्ट इमेज (फोटो सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के अस्पतालों में म्यूकोरमोसिस (Mucormycosis) यानि ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले कम आ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले क़रीब दो-तीन हफ़्तों से ब्लैक फंगस के मरीज़ों में लगातार कमी देखी जा रही है।

पिछले 24 घण्टों में लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में चार मरीज़ भर्ती हुए हैं। वहीं, लोहिया अस्पताल से कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

अब तक 524 रोगी आए सामने

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक- अभी तक म्योकोरमोसिस अर्थात ब्लैक फंगस के 524 रोगी भर्ती अथवा परामर्श हेतु आए हैं। यह वर्तमान में भर्ती रोगियों की संख्या नहीं है, अभी तक KGMU में आये रोगियों की संख्या है।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घण्टों में चार रोगी भर्ती हुए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में तीन रोगियों की शल्य चिकित्सा यानि सर्जरी भी की जा चुकी है। डॉ. सुधीर ने बताया कि केजीएमयू में पिछले 24 घंटों में किसी रोगी की मृत्यु नहीं हुई है। तो, पिछले 24 घंटों में पांच रोगियों को डिस्चार्ज किया गया है।

लोहिया अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह के मुताबिक- पिछले दो हफ़्तों से ब्लैक फंगस के एक भी मरीज़ नहीं भर्ती हुए हैं। 

Tags:    

Similar News