Block Pramukh Election 2021:आईजी ने इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड, हिंसक घटना के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप

आईजी सितापुर रेंज लक्ष्मी प्रसाद ने इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया। नामांकन के दौरान हिंसा नहीं रोकने का आरोप है।

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-10 10:41 GMT

लक्ष्मी सिंह आईजी लखनऊ रेंज मीडिया को ब्रीफ करते हुए

Block Pramukh Election2021: ब्लॅाक प्रमुख के चुनाव को लेकर राज्य में आज जगह-जगह चुनाव हो रहे हैं तो कहीं विरोधी उम्मीदवार के नहीं होने के कारण निर्विरोध निर्वाचित हुए। नामांकन के दिन राज्य में कई जगहों से हिंसा की खबरें आई थी जो की राष्ट्रीय खबर भी बनी थी जिसके बाद सितापुर में इंस्पेक्टर सहित पांत पुलिसकर्मियों को सस्पेंड़ कर दिया गया है। लेकिन इस बार प्रशासन कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है और मतनादान शांतिपूर्वक हो इसके लिए चाक-चौबंद व्ययवस्था कर रही है।

आईजी लखनऊ रेंज ने  एक इंस्पेकट्र समेत पांच पुलिसकर्मी को सस्पेंड़ कर दिया 

आपको बता दें की यूपी के सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर कमलापुर थाना क्षेत्र के कसमंडा ब्लॉक में पहुंची आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने स्थिति का जायजा लिया और शांति पूर्वक मतदान कराने के दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। वही आईजी ने नामांकन के दिन हिंसक घटना को लेकर लापरवाही बरतने वाले कमलापुर एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।


हिंसक घटना की प्रतिकात्मक तस्वीर


इस कार्रवाई के बाद पुलिस प्रशासन यहां पर पूरी तरह से अलर्ट है। आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। वहीं आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने बताया पूरी रेंज में खासकर जनपद सीतापुर में बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है 3 लेवल की सिक्योरिटी की व्यवस्था की गई है मतदाता ब्लॉक तक पहुंच रहे हैं ब्लॉक के अंदर किसी को भी भीड़ लगाने की अनुमति नहीं दी गई है।

नामांकन के दौरान हुई हिंसक घटना को लेकर बोली कि उसमें सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है उसमें विभागीय जांच भी की जा रही है अभी तक जो सस्पेंशन हुए हैं उसमें इस्पेक्टर और अधीनस्थ फोर्स जो उस दिन ब्लॉक के आउटर लेवल पर थे।उन सभी को सस्पेंड किया गया है। और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News