Block Pramukh Election: गोंडा में फिर सपा चारों खाने चित्त, 11 ब्लाकों में बीजेपी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन

Block Pramukh Election: गोंडा में सपा के कमजोरी से 11 ब्लाकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-08 18:02 GMT

ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन (फोटो: सोशल मीडिया)

Block Pramukh Election: जिला पंचायत चुनाव में भी समाजवादी पार्टी चारों खाने चित्त हो गई। दस ब्लाकों में प्रत्याशी न उतार पाने तथा एक ब्लाक में उसके निवर्तमान प्रमुख का नामांकन निरस्त हो जाने से पार्टी को करारा झटका लगा है। सपा के कमजोरी से 11 ब्लाकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारी पुलिस बल भी मौके तैनात रहा। वहीं जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व एसपी संतोष मिश्र ने भी जनपद के कुछ ब्लाकों का निरीक्षण भी किया। जनपद में गुरुवार सुबह 11 बजे से 3 बजे तक ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर जिले के 15 ब्लाकों पर नामांकन प्रक्रिया कराई गई।

ब्लाक प्रमुख पद के नामांकन को लेकर जहां एक तरफ सत्ताधारी भाजपा ने सभी 15 ब्लाकों में अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान उतारे थे। वहीं मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने का दम भर रही थी, लेकिन झंझरी, पंडरी कृपाल, इंटियाथोक, मनकापुर, छपिया, नवाबगंज, तरबगंज, बेलसर, परसपुर, कर्नलगंज और वजीरगंज समेत 11 ब्लाकों में उसके समर्थक प्रत्याशी न उतर पाने से भाजपा प्रत्याशियों के निर्विरोध जीत का रास्ता साफ हो गया।


अब मात्र रुपईडीह, बभनजोत, वजीरगंज और कटरा ब्लाक में ही चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मतदान होना है। भाजपा के जिन प्रत्याशियों का एकल नामांकन के कारण निर्विरोध निर्वाचन हुआ है उनमें झंझरी से भाजपा नेता आशीष मिश्रा की मां रेखा मिश्रा, पंडरी कृपाल से पूर्व प्रमुख और वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव कुमार उर्फ बिट्टू सिंह समर्थित प्रियंका गौतम, मनकापुर से जगदेव चैधरी, छपिया से भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार पासवान, नवाबगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अनुज वधू अरुंधती सिंह, तरबगंज से मनोज पाण्डेय, बेलसर से राजेन्द्र प्रताप उर्फ गुड्डू सिंह, परसपुर से प्रियंका सिंह, कर्नलगंज से तिलका देवी और वजीरगंज से भाजपा की अनीता यादव शामिल हैं। जबकि इंटियाथोक से सपा के पूर्व प्रमुख दद्न खां का नामांकन पत्र निरस्त होने के कारण विधायक विनय द्विवेदी की पत्नी पूनम द्विवेदी निर्विरोध निर्वाचित हो गईं।
रुपईडीह में भाजपा की सरोज तिवारी और सपा से पूर्व मंत्री पंडित सिंह की अनुजवधू बबिता सिंह एवं कटरा ब्लाक में भाजपा के भवानी भीख शुक्ल का सपा के पंकज गोस्वामी तथा बभनजोत में गौरा के भाजपा विधायक प्रभात वर्मा की अनुज वधू मधुलिका पटेल, हलधरमऊ में भाजपा की ऋचा सिंह भी का सपा समर्थित प्रत्याशी से कड़ा मुकाबला है। इस प्रकार इन ब्लाकों में अब दस जुलाई को मतदान कराया जाएगा।


Tags:    

Similar News