Kalyan Singh Health Update: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, राज्यपाल ने SGPGI जाकर जाना हाल

Kalyan Singh Health Update: पूर्व मुख्यमंत्री को सांस लेने में परेशानी हो रही है जिसकी वजह से उन्हें हाई प्रेशर ऑक्सीजन मास्क पर रखा गया है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-20 11:01 GMT

अस्पताल में कल्याण सिंह का हाल जानतीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (फोटो: सोशल मीडिया)

Kalyan Singh Health Update: प्रदेश की राजधानी के रायबरेली रोड़ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) एडमिट हैं। मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें देखने पहुंची। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री को सांस लेने में परेशानी हो रही है। जिसकी वजह से उन्हें हाई प्रेशर ऑक्सीजन मास्क पर रखा गया है। गौरतलब है कि कल्याण सिंह को 4 जुलाई को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। उससे पहले 21 मई से उनका इलाज लोहिया संस्थान में चल रहा था।

अस्पताल द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि 'कल्याण सिंह की स्थिति पूर्ववत है। शनिवार सायंकाल उन्हें सांस लेने में कठिनाई होने के कारण हाई प्रेशर ऑक्सीजन मास्क (NIV) पर रखा गया था। वे क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलाजी, एन्डोक्रिनालाजी एवं कार्डियालाजी विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं।'
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पहुंची हाल जानने
एसजीपीजीआई द्वारा बताया गया है कि 'उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंद बेन पटेल ने मंगलवार को अपराह्न वयोवृद्ध नेता से भेंट की और उनके स्वास्थ्य के विषय में पूछा। कल्याण सिंह ने भी राज्यपाल की कुशलक्षेम पूछी। वे सचेत, जागरूक व उन्मुख हैं। महामहिम ने चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य लाभ के विषय में जानकारी प्राप्त की।'

इन डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा इलाज

गौरतलब है कि लखनऊ एसजीपीजीआई में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत को ध्यान में रखते हुए नेफ्रोलॉजी, कार्डिऑलाजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी, न्यूरो ऑटोलॉजी के विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया है। जहां डॉक्टर बनानी पोद्दार, डाक्टर अफजल अज़ीम, डाक्टर नारायन प्रसाद, डॉक्टर सुनील प्रधान, डाक्टर पालीवाल, डाक्टर ईश भाटिया, डाक्टर अमित केसरी द्वारा उनकी यथोचित जांच और उपचार शुरू किया गया है। प्रोफेसर आर के धीमन, निदेशक एवं प्रख्यात हेपेटालाजिस्ट एवं प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी उनके उपचार की देखरेख चल रहा है।






Tags:    

Similar News