Lucknow: LDA ने आवंटियों को दी राहत, यहां भूखंडों की होगी सीधे रजिस्ट्री

लखनऊ विकास प्राधिकरण आवंटियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। एलडीए एक शिविर लगाकर आवंटियों को सीधे रजिस्ट्री कराने का ऑफर दिया है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-07-12 13:33 GMT

एलडीए ऑफिस, फाइल

लखनऊ: कोरोना की कम हुई रफ्तार के बीच अब लखनऊ विकास प्राधिकरण आवंटियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। एलडीए आज यानि 12 जुलाई से एक शिविर लगाकर आवंटियों के लिए सीधे रजिस्ट्री कराने का ऑफर दे रहा है। ये शिविर दस कार्य दिवस तक जारी रहेगा। जिसमें एक ही छत के नीचे आवंटी अपनी जमीन की रजिस्ट्री करा सकेंगे और उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्योंकि यहां सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। जिलाधिकारी और लखनऊ के विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अब तक जितनी भी संपत्तियां बेची हैं और उनका पूरा पैसा जमा है और कोई विवाद नहीं है तो आवंटी सीधे रजिस्ट्री करवा सकेगा। यह शिविर सालों बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण अपने यहां लगवाया है। इसमें पूरी पारदर्शिता रखने के लिए इसकी वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के मुताबिक दिसंबर 2020 से अब तक सैकड़ों फ्लैट प्राधिकरण द्वारा बेचे गए हैं। बसंत कुंज योजना में लंबित मामलों का निस्तारण हुआ है और इसके अलावा ढाई सौ भूखंडों का पंजीकरण लविप्रा ने हरदोई रोड स्थित बसंत कुंज योजना में खोला था, अगर आवंटियों ने पैसा जमा कर दिया है और वह रजिस्ट्री करवाना चाहते हैं तो उनके लिए बेहतर विकल्प यह होगा। क्योंकि एक छत के नीचे सभी अनुभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे। आवंटियों को भटकना नहीं होगा और पंद्रह दिन में होने वाला काम चंद घंटे में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत महसूस की गई तो उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इसके पीछे उद्देश्य है कि आवंटियों को किसी प्रकार से परेशान न होना पड़े।

ये दस्तावेज लाने होंगे- निबंधन कराने से पूर्व आवंटी को अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो, आवंटन के मूल दस्तावेज, जिसमें रजिस्ट्री भी हो। इसके अलावा आवंटन पत्र, रसीदें व अफसरों द्वारा बताए गए स्टंप भी लेना होगा। आवंटी लविप्रा के पास स्थित बैंक से भी स्टंप खरीद सकेंगे।

Tags:    

Similar News