Lohia & SPM Civil Hospital की असलियत आई सामने: वार्डों में पहुंचा पानी, मरीज़ हुए बेहाल, ज़िम्मेदार मौन!

Lohia & SPM Civil Hospital : लखनऊ में कई घंटों से मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते अस्पतालों की बुरी हालत देखने को मिल रही है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-09-16 15:49 GMT

Lohia & SPM Civil Hospital की असलियत आई सामने (फोटो - न्यूजट्रैक)

Lohia & SPM Civil Hospital : राजधानी में पिछले 15-16 घण्टों से लगातार हो रही बारिश ने सरकार व अलग-अलग विभागों की पोल खोल दी है। जहां लखनऊ (Lucknow) की सड़कें जलमग्न हैं और जगह-जगह धंसी जा रही हैं। वहीं, शहर के जाने-माने अस्पतालों के वार्डों के अंदर पानी पहुंच गया है। जिससे मरीज़ों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को इस बात की ज़रा भी परवाह नहीं है। जब 'न्यूज़ट्रैक' की टीम सिविल अस्पताल (Civil Hospital) पहुंची, तो यह देखने को मिला कि स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज़ों को वार्डों में उनके ही हाल में ही छोड़ दिया है और चलते बने हैं।

सबसे पहले देखें सिविल अस्पताल की ये तस्वीरें


देखें सिविल अस्पताल की ये तस्वीरें


 

मरीज़ हुए बेहाल, ज़िम्मेदारों की बोलती बंद

पार्क रोड़ स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल (Shyama Prasad Mukherjee Civil Hospital) के दूसरे तल पर महिला वार्ड (Female Ward) का यह हाल बेहद तकलीफदेह है। यहां पर भर्ती मरीज़ों को गुरुवार को हुई बारिश ने बेहद तकलीफ़ दी। जहां एक तरफ उन्हें अस्पताल की तरफ से कोई मदद नहीं मिली, तो दूसरी ओर छत से पानी गिर रहा था। भर्ती रोगी इतने बेहाल थे कि एक बेड पर दो-दो मरीज़ लेटे मिले। इस मुद्दे पर जब बात करने के लिए अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस.के. नंदा से संपर्क साधा गया, तो कई बार की कोशिशों के बाद भी उनका फ़ोन नहीं उठ सका।



लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का रहा ये हाल

गुरुवार दोपहर से लोहिया अस्पताल की एक फोटो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है। जिसमें भर्ती मरीज़ के साथ आया तीमारदार छाता लिए खड़ा है। यह फ़ोटो इमरजेंसी वार्ड की बताई जा रही है। वहीं इस मुद्दे पर लोहिया प्रशासन के ज़िम्मेदार मौन हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे हैं ट्रोल

ट्विटर पर एक यूजर अजित त्यागी ने लिखा है कि जिस जगह लोग जान बचाने के लिए पहुंचते है, सरकार की लापरवाहियों और भ्रष्टाचार की वजह से वहां की हालत देखिए। लखनऊ में लोहिया अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड।



Tags:    

Similar News