Lucknow News: नए CMO डॉ. मनोज अग्रवाल आज ले सकते हैं चार्ज, जानें इनके बारे में सबकुछ...

लखनऊ के नए CMO डॉ. मनोज अग्रवाल ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में कहा कि नियमित टीकाकरण और वैक्सीनेशन केन्द्रों को बढ़ाने पर ज़ोर रहेगा।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-17 04:23 GMT

लखनऊ के नए सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल: फोटो- सोशल मीडिया

लखनऊ: गुरुवार को उत्तर प्रदेश शासन द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में बड़े स्तर पर तबादले किए गए थे। इन ट्रांसफर्स में संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक स्तर के 51 चिकित्सा अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया था। जिसमें राजधानी के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय भटनागर को संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक के पद पर स्वास्थ्य भवन, लखनऊ में तैनाती दे दी गई थी। वहीं, उनकी जगह लखीमपुर खीरी के सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल (CMO Dr Manoj Agarwal) को लखनऊ का नया CMO नियुक्त किया गया है। 

'न्यूज़ट्रैक' ने लखनऊ के नए सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल से कोरोना वायरस की तीसरी लहर के प्रबंधन और चार्ज लेने के बाद आने वाली चुनौतियों पर बातचीत की।

फर्रूखाबाद के रहने वाले हैं सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल

लखनऊ के नए सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि वह मूलतः फर्रूखाबाद जिले के रहने वाले हैं। लेकिन, उनकी पढ़ाई-लिखाई लखनऊ में ही हुई है। उन्होंने कहा कि 'मैं फर्रुखाबाद का रहने वाला हूं। वहीं मेरी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई हुई। इंटर के बाद मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। जहां से मैंने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। जिसके बाद मैंने केजीएमयू से आगे की पढ़ाई की।

लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में रह चुके हैं न्यूरोफिजिशियन

'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में डॉ मनोज अग्रवाल ने बताया कि 'मैंने लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में न्यूरोफिजिशियन के तौर पर 2009-18 तक सेवा दी। जिसके बाद मुझे मुख्य चिकित्सा अधिकारी (लखीमपुर खीरी) बना दिया गया, जहां मैं तीन साल तक रहा। अब मुझे राजधानी लखनऊ की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

वैक्सिनेशन: फोटो- सोशल मीडिया


 इन मुद्दों पर देंगे ध्यान:-

• कोरोना वायरस की तीसरी लहर

• वैक्सीनेशन

• वैक्सीनेशन केन्द्रों को बढ़ाने पर ज़ोर

• नियमित टीकाकरण

चुनौती:-

• शासन की अपेक्षाओं पर खरा उतरना।

Tags:    

Similar News