Lucknow News : एम्बुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्ती में पहुंचे LLB, TET व पोस्ट ग्रेजुएट डिग्रीधारक अभ्यर्थी

Lucknow News :पुलिस लाइन स्थित एंबुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्ती चल रही थी, जिसमें हजारों की संख्या में युवा पहुंचे।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-08-02 12:11 GMT

एम्बुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्ती में पहुंचे डिग्रीधारक अभ्यर्थी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow News : सोमवार को राजधानी के पुलिस लाइन (Police Line) स्थित एंबुलेंस चालकों (Ambulance Drivers) व परिचालकों की भर्ती चल रही थी, जिसमें हजारों की संख्या में युवा पहुंचे। दो दिन से चल रही इस भर्ती प्रक्रिया का सोमवार को आखिरी दिन था। बता दें कि एम्बुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्ती जीवीके ईएमआरआई कंपनी द्वारा की जा रही है। इससे पहले 19000 एम्बुलेंस कर्मियों (Ambulance Personnel) को कंपनी द्वारा हटा दिया गया था, जिसके बाद वह अपनी मांगों को लेकर धरने पर चले गए थे। वहीं, प्रशासन द्वारा सभी से चाबियां भी ले ली गई हैं। 570 कर्मियों को एस्मा के तहत बर्खास्त कर दिया गया, तो जानकारी के अनुसार- गुरुवार को 130 कर्मियों को और बर्खास्त किया गया।

एलएलबी, टीईटी और पोस्ट ग्रेजुएट पास युवा पहुंचे भर्ती में

पुलिस लाइन में चल रही एम्बुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्ती में पढ़े-लिखे युवाओं का जमावड़ा देखने को मिला। 'न्यूज़ट्रैक' की टीम जब भर्ती स्थान पर पहुंची, तो पता चला कि यहां पर एक से एक डिग्रीधारक पहुंचे हैं। जिनके पास टीईटी, एलएलबी जैसी डिग्रियां हैं, लेकिन वह एम्बुलेंस कर्मियों की भर्ती में पहुंचे हैं। सीतापुर के रहने वाले आलोक कुमार से बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि वह बीटीसी-टीईटी पास हैं। वहीं, अभय कुमार वर्मा नामक युवक एलएलबी डिग्रीधारक हैं। जबकि, सीतापुर जिले से आए विनय कुमार पोस्टग्रेजुएट निकले। ऐसे ही तमाम युवा यहां पहुंचे, जिनकी योग्यता इस पद के सापेक्ष अधिक थी।

350 से अधिक अभ्यर्थी हुए शॉर्टलिस्ट


एम्बुलेंस चालक (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

जीवीके ईएमआरआई कंपनी के ऑपरेशन हेड विकास त्रिपाठी से हुई बातचीत में पता चला कि सोमवार को करीब एक हजार अभ्यर्थी यहां पर भर्ती हेतु पहुंचे थे, जिनमें से 350 से अधिक अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

'दोषी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'सभी जनपदों में मरीजों की आवश्यकता के अनुसार एम्बुलेंस की उपलब्धता होनी चाहिए। जिलाधिकारी अपने जिलों में एम्बुलेंस व्यवस्था पर सतत नजर रखें। एम्बुलेंस की अनुपलब्धता के कारण यदि किसी की मृत्यु होती है तो दोषी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी।'

Tags:    

Similar News