Lucknow News: शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह, कहा- छात्रों से माफी मांगे पुलिस

Lucknow News: पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह मंगलवार शाम को निशातगंज स्थित एससीआरटी कार्यालय पर शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में पहुंचे।

Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-13 14:05 GMT

प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों से बात करते सुर्य प्रताप सिंह (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह मंगलवार शाम को निशातगंज स्थित एससीआरटी कार्यालय पर शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में पहुंचे। सूर्य प्रताप सिंह ने यहां पहुंचकर छात्रों के हक की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि 'लखनऊ पुलिस को छात्रों से माफी मांगनी चाहिए।



पूर्व आईएएस ने यह बयान छात्रों से एक इंस्पेक्टर के अभद्र टिप्पणी करने के संबंध में दिया। सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि 'छात्रों ने तानीशाही बर्दाश्त की, लाठियां बर्दाश्त की, मुकदमे झेले, अपमान झेला, पर उनकी माताओं बहनों पर ओछी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूर्व आईएएस ने कहा कि अब सड़क पर आना ही होगा। लखनऊ पुलिस को माफी मांगनी होगी।



पुलिस ने छात्रों को धमकाया, वीडियो हुआ वायरल

मंगलवार सुबह का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें डालीबाग स्थित बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी के घर के बाहर शिक्षक अभ्यर्थी धरना दे रहे थे, उसी वक्त एक पुलिस अधिकारी उन लोगों को धमकाते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो में लखनऊ पुलिस के हजरतगंज थाने के इंस्पेक्टर साफ तौर पर अभद्र टिप्पणियों का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।


बता दें कि अभ्यर्थियों ने इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर प्रदर्शन किया था। शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि 68500 भर्ती की रिक्त पड़ी 22000 सीटें 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ी जाएं। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी नहीं मान रही है।
सभी फोटो: न्यूजट्रैक (आशुतोष त्रिपाठी)

 




Tags:    

Similar News