Lucknow News: 'सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी'- लुटेरों को ऐसे दावत देते हैं बैंक कैश वाहन

Lucknow News: वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह कैश वाहन लूटेरों को लूट के लिए दावत दे रहे हैं। ऐसी लापरवाही आखिर कब तक करेगा बैंक।

Newstrack :  Network
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-13 08:36 GMT

वैन को धक्का लगाते हुए pic(social media)

Lucknow News: कभी-कभी लापरवाही ही लुटेरों को लूट के लिए दावत देती है। राजधानी में आए दिन लूट जैसी घटनाएं आम हो गयी हैं। ऐसे में अगर लापरवाही बरती जाएगी तो लुटेेरों को तो खुले आम लूट को दावत देने जैसी बात हो जाएगी। ऐसी ही लापरवाही लखनऊ हजरतगंज स्थित इलाहाबाद बैंक के निकट कैश वैन के साथ देखने को मिली। कैश वैन को ले जाते समय वैन बंद हो गयी जिसको काफी देर बाद कड़ी मशक्कत से स्टार्ट किया गया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह कैश वाहन लूटेरों को लूट के लिए दावत दे रहे हैं। अब ये लुटेरों को आओ और वैन लूटो जैसी ही बात हो गयी।

धक्का मारकर किया वैन स्टार्ट

लखनऊ में पूर्व में हुई लूट की घटनाओं से सीख नहीं ले रहे हैं बैंक कर्मी। वीडियो में दिख रहा नजारा लखनऊ हजरतगंज स्थित इलाहाबाद बैंक के निकट का है। जहाँ कैश वैन कैश लेकर बैंक से निकलती है तभी वैन बैंक के गेट पर ही बंद हो जाती है। स्टार्ट करने के लिए बैंक कर्मी काफी देर तक मशक्कत करते हैं। जब वैन स्टार्ट नहीं होती है तो वैन में धक्का मारकर स्टार्ट करने का प्रयास किया जाता है। काफी मशक्कत करने के बाद गाड़ी स्टार्ट तो हो जाती है पर सवाल उठता है ये धक्का मार वाहनों से कैश ले जाना कितना सुरक्षित है।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

आपको बता दे आज से लगभग 5 वर्ष पूर्व गोल मार्केट में कैश वैन से एक करोड़ की लूट हुई थी। वही 30 जुलाई 2018 को दिनदहाड़े राजभवन के पास ऐक्सिस बैंक की कैश वैन के सुरक्षा गार्ड की बाइक सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। फायरिंग में दूसरा गार्ड घायल हो गया था। लुटेरे 6.44 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार होने में कामयाब हो गये थे।

Tags:    

Similar News