Lucknow News: Covid-19 की भेंट चढ़ा ऑटो एक्सपो-2022, तीसरी लहर की आशंका के चलते हुआ स्थगित

अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो को कोरोना की संभावित तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-02 15:16 GMT

ऑटो एक्सपो की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो को कोरोना की संभावित तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि यह ऑटो एक्सपो-2022 में ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाना था, औद्योगिक निकाय सियाम ने इसके स्थगित होने की जानकारी दी है।

बता दें कि यह शो दो साल में एक बार आयोजित किया जाता है, पिछले साल ऑटो एक्सपो फरवरी, 2020 में आयोजित किया गया था, सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) ने शो के स्थगित होने की जानकारी दी है, सियाम के महानिदेशक ने बताया कि कोरोना फैलने की संभावना को देखते हुए ऑटो एक्सपो को स्थगित किया गया है।

सियाम के डीजी राजेश मेनन ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑटो एक्सपो में भीड़ बहुत ज्यादा होती है, जिससे सामाजिक दूरी बनाये रखना मुश्किल होता है, भीड़ अधिक होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है, सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम ) के महानिदेशक ने कहा कि कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और वैश्विक ऑटो शो के ओआईसीए कैलेंडर के मुताबिक शो के आयोजन की तारीख का एलान किया जायेगा।

बताते चलें कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर लगभग थम चुकी है। दस जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित हो चुके हैं। 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी चल रही है। वहीं राज्य सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोई रिस्क लेना नहीं चाह रही है। इसी के चलते सावन माह में पड़ने वाले कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित किए जाने के बाद अब मुहर्रम पर निकलने वाले जुलूस पर भी रोक लगा दिया गया है।

फिलहाल कोरोना की संभावित तीसरी लहर के अंदेशों के बीच योगी सरकार इसकी चुनौतियों से निपटने की तैयारी में लगी हुई है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बेड और पर्याप्त दवा का इंतजाम कर लिया गया है। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के लिए गाइडलाइन के तहत ही उत्तर प्रदेश में आने की इजाजत दी जा रही है।

Tags:    

Similar News