Corona Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर से पहले यूपी तैयार, 6400 से ज्यादा बेड तैयार

Corona Third Wave: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-19 11:43 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- (फाइल फोटो: सोशल मीडिया) 

Corona Third Wave: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को राजधानी के हज़रतगंज स्थित लोकभवन में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना (Corona) प्रबंधन, वैक्सिनेशन और तीसरी लहर से बचाव हेतु तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की।

लखनऊ के हजरतगंज स्थित लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन, कोरोना का टीकाकरण और कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर आधिकारियों से चर्चा की है।

पीकू-नीकू की स्थापना का कार्य तेज़ी से करें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से PICU/NICU की स्थापना का कार्य तेजी से करने के निर्देश दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'अब तक केवल मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक ICU/आइसोलेशन बेड की संख्या 6,400 से अधिक हो गई है। सभी जिलों में इस कार्य को शीर्ष प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसकी संबधित अधिकारियों के द्वारा दैनिक समीक्षा की जानी चाहिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ-फोटो सोशल मीडिया 


सरकार कोरोना की तीसरी लहर के लिए समुचित व्यवस्थांए कर रही 

वहीं, ACS सूचना नवनीत ने बताया कि 'संभावित तीसरी लहर से सबका बचाव करने के लिए प्रदेश सरकार समुचित व्यवस्थाएं कर रही है। प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में 6,000 से अधिक व सरकारी अस्पतालों में 1,300 से अधिक PICU बेड की व्यवस्था की जा चुकी है।'

4 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगाई जा चुकी है वैक्सीन

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया कि अब तक प्रदेश में 4.03 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। 3.38 करोड़ से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। तो, ACS सूचना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 'प्रदेश में कोविड टीकाकरण की रफ़्तार तेज गति से संचालित है। अब तक वैक्सीन की कुल 4.3 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है।'

Tags:    

Similar News