Lucknow News :पूर्वांचल एक्सप्रेस वे DM लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने किया औचक निरीक्षण

Lucknow News : जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आउटर रिंग रोड पर कार्यों की समीक्षा व मौके का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-09-03 16:40 GMT

DM अभिषेक प्रकाश ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर कार्यों का किया औचक निरीक्षण

Lucknow News : जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) की अध्यक्षता में आज दिनांक 3 सितंबर 2021 को आउटर रिंग रोड (Ring Road) एवं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की प्रगतिवार समीक्षा व मौके का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में जिलाधिकरी द्वारा दिशा निर्देश दिए गए।

पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड द्वारा अवगत कराया गया कि चैनेज 32 से 21 किलोमीटर में 13 लाख घन मीटर मिट्टी की आवश्यकता है, जिसके सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि 30 नवंबर 2021 तक कार्य को पूरा किया जाए। साथ ही अवगत कराया गया कि चैनेज 21 से 4 किलोमीटर में रेलवे से परमिशन लेनी है जिसमें यूपीपीसीएल की लाइंस जो 6 किलोमीटर क्रास कर रही है, जिसके सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि यूपीपीसीएल, एनएचएआई एवं पीएनसी की संयुक्त टीम बनाकर काम को शीघ्र पूरा कराया जाए।

पीएनसी द्वारा अवगत कराया गया कि इस कार्य में 7लाख घन मीटर मिट्टी की आवश्यकता है। चैनेज 4 से 0 किलोमीटर में 6 लाख घन मीटर मिट्टी की आवश्यकता है जिसके सम्बंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि शीघ्र ऑनलाइन फाइल का आवेदन कर तत्काल खनन अनुज्ञा प्राप्त कर कार्य को पूरा कराया जाए।

सद्भाव कंपनी की समीक्षा में पाया गया कि चैनेज 32 से 46 किलोमीटर 8 लाख घन मीटर मिट्टी की आवश्यकता है, जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि ऑनलाइन फाइल का शीघ्र आवेदन कर उप जिलाधिकारी सरोजनी नगर और उप जिलाधिकारी सदर व खनन ऑफिस में माइनिंग प्लान जमा कर खनन अनुज्ञा प्राप्त कर कार्य को समय से पूरा कराया जाए। निरीक्षण में पाया गया कि चैनेज 46 से 51 किलोमीटर में अभी तक 75% काम हुआ है जिसके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि 30 अक्टूबर 2021 तक कार्य को पूरा करना सुनिश्चित कराया जाए।


DM अभिषेक प्रकाश ने कार्यों की समीक्षा की 


 निरीक्षण में पाया गया कि चैनेज 51 से 64 किलोमीटर में कार्य बहुत कम हुआ है इसके साथ ही बीच में रेलवे का ओवर ब्रिज भी है जिसके संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि 51 से 64 किलोमीटर में मिट्टी का कार्य 31 दिसंबर 2021 तक पूर्ण करना सुनिश्चित कराया जाए तथा जो रेलवे का ओवर ब्रिज है उसका कार्य शीघ्र पूरा कराना सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा स्थलीय निरीक्षण में उपस्थित पीएनसी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड एवं सद्भाव कंपनी को निर्देशित किया कि बरसात का समय लगभग समाप्त हो गया है। सभी सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाएं निर्माण कार्य में युद्ध स्तर पर लग जाए। उन्होंने बताया कि पुनः इसी महीने में 20 से 22 तारीख के मध्य औचक निरीक्षण किया जाएगा। यदि कार्य में शिथिलता पाई जाती है तो संबंधित कंपनियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

उक्त निरीक्षण में अपर जिलाधिकारी पूर्वी, नगर मजिस्ट्रेट, खनन अधिकारी, सद्भभाव इंजीनियरिंग लिमिटेड, परियोजना प्रबंधक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, पीएनसी इंफ्राटेक एवं उप जिलाधिकारी सरोजनी नगर उपस्थित रहे।


Tags:    

Similar News