Lucknow News: बिजली कर्मचारियों का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, विद्युत संशोधन बिल का कर रहे हैं विरोध

Lucknow News: महामंत्री महेंद्र राय ने कहा- हमारी मांगे पूरी नहीं हुईं तो 10 अगस्त को 1 दिन के लिए पूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-19 20:13 GMT

बिजली विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: संसद के मॉनसून सत्र में पेश होने वाले विद्युत संशोधन बिल को लेकर लखनऊ के शक्ति भवन में बिजली कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के महामंत्री महेंद्र राय ने कहा कि यह विरोध इस लिए है कि यह जो इलेक्ट्रीविट संशोधन बिल है स्टेट होल्डर की स्वतंत्रता पर प्रहार है।

उन्होंने कहा कि उसका कारण यह है केवल देश के उद्योगपतियों को लाभ देने के लिए यह संशोधन बिल लाया जा रहा है जो आज हम जो लाइसेंसी हैं हमारे लाइसेंस को समाप्त कर दिया जायेगा। हमारा विरोध 10 अगस्त तक जारी रहेगा यानी चार पांच अगस्त को हम दिल्ली में श्रम शक्ति बूथ पर बैठेंगे और ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुईं तो 10 अगस्त को 1 दिन के लिए पूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे।


आप ने भी लगाया है आरोप, कुछ कंपनियों को फायदा पहुंचाना चाहती है सरकार

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी विद्युत (संशोधन) विधेयक का संसद में विरोध करेगी। संजय सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से यह संशोधन कुछ कंपनियों को फायदा देने के लिए लाया जा रहा है।
आप सांसद का दावा है कि सरकार की ओर से किसानों से वादा किया गया था कि वह संसद में यह विधेयक पेश नहीं करेगी, लेकिन किसानों के साथ साथ सरकार धोखा कर रही है और इसे संसद में पेश करने जा रही है। आप इस बहाने राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश में है। 
बता दें कि सरकार द्वारा संसद में विद्युत संशोधन बिल पेश किए जाने से पहले ही हंगामा मचा हुआ है। आप के अलावा कई और राजनीतिक पार्टियां इस बिल का विरोध कर रही हैं। केंद्र सरकार की तरफ से देश के विद्युत क्षेत्र में बड़े सुधार करने को लेकर विद्युत (संशोधन) विधेयक को मंजूरी दी गई है। 


Tags:    

Similar News