Lucknow News : ये है मौत का नाला, अपनी कार सम्भाल कर निकालिए, यहां एक्सीडेंट के बाद पुलिस नहीं आती

Lucknow News :राजधानी के जगरानी अस्पताल के पास एक नाला है। यह गहरा नाला अपने ऊपरी साइड से पूरी तरह से खुला हुआ है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-08-15 03:24 GMT

लखनऊ जगरानी अस्पताल के पास नाले में गिरी एक कार 

Lucknow News : जी हां हमारे लखनऊ (Lucknow) में एक मौत का नाला भी है। इस नाले के पास से जरा सम्भल कर अपने वाहन को पास करिये। वरना जरा सी आपकी कार या अन्य वाहन बहक गया तो आप को अपनी जिंदगी से हाथ भी धोना पड़ सकता है।

आइये हम आपको बताते हैं कि हम अपनी इस खबर के माध्यम से राजधानी के किस नाले के प्रति सचेत कर रहे हैं। राजधानी के जगरानी अस्पताल के पास एक नाला है। यह गहरा नाला अपने ऊपरी साइड से पूरी तरह से खुला हुआ है। नगर निगम ने मौत के मुंह में जाने से बचने के लिए इस नाले को ढकने के लिए कोई भी पटिया नहीं लगा रखी है।



आज दिन के समय जगरानी अस्पताल (Jagrani Hospital) के पास इस नाले में एक कार डिवाइडर तोड़ते हुए ऊपर से गिर गयी है। इस कार में एक परिवार बैठा था। एक पांच वर्षीय मासूम के साथ एक महिला व तीन अन्य लोगों समेत कुल पांच लोग सवार थे। जब यह कार नाले में गिरी तब प्रत्यक्षदर्शियों ने यह मान लिया कि बहुत बड़ा हादसा हुआ है। तत्काल स्थानीय लोगों ने पुलिस को कॉल किया लेकिन पुलिस नहीं पहुंची लेकिन स्थानीय लोगों ने नाले में गिरी कार का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया, फिर एक एक करके सभी को नाले में गिरी कार से निकाल लिया गया है,अब सभी कार सवार सुरक्षित हैं।


इस घटना में परिजनों को बचाने में आम जनता धन्यवाद की पात्र है। लेकिन राजधानी की थाना विकास नगर पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों ने पूरे परिवार को नाले में गिरी कार से बाहर सुरक्षित निकाल लिया था। कहने का मतलब इस सड़क हादसे की सूचना मिलने के बाद भी थाना विकास नगर पुलिस काफी देर तक सोती रही। स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना की जानकारी देने के बावजूद मौके पर पुलिस नहीं पहुंची।



ऐसे बड़े हादसे जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण ही होते हैं। राजधानी की टेढ़ी पुलिया से लेकर मिनी स्टेडियम तक कई जगह से इस नाले की दीवारें टूट चुकी हैं लेकिन सम्बंधित विभाग इसे सही करवाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। लगता है कि स्थानीय प्रशासन किसी बड़ी घटना का घटने का इंतजार कर रहा है तभी वो इस मौत के नाले की मरम्मतीकरण करवाएगा।

Tags:    

Similar News