Lucknow: LDA वीसी को अच्छा कार्य दिखा अपना-अपना भ्रष्टाचार छुपाने में लगे अधिकारी

Lucknow: 26 जुलाई को कार्यभार संभालने के बाद एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी को एलडीए के अधिकारी अच्छा कार्य दिखाकर अपने कारनामे छिपाने की होड़ लगाए हुए हैं।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-31 11:53 GMT

निरीक्षण करते अधिकारी 

लखनऊ: 26 जुलाई को कार्यभार संभालने के बाद एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी को एलडीए के अधिकारी अच्छा कार्य दिखाकर अपने कारनामे छिपाने की होड़ लगाए हुए हैं। कोई अपने पूर्व के विकास कार्य की जनसहभागिता दिखाकर अपनी छवि बनाने में लगा है तो कोई नए-नए उपाय और योजनाओं को बताकर अपनी ईमानदार छवि बताने की कोशिश कर रहा है। अधिकारियों में अपने कार्य को अच्छा बताने की मानो होड़ सी लग गयी है, बैठकों का दौर जारी है। हद तो तब हो गयी जब अधिकारी अपना भ्रस्टाचार छिपाने के लिए बगैर किसी सूचना के अपने अच्छे प्रोजेक्ट का सब कुछ ठीक बताकर वीसी का दौरा करा बैठे।

ताजा मामला जानकीपुरम विस्तार का है। लखनऊ जनकल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि जानकीपुरम विस्तार में जनेश्वर मिश्र इन्क्लेव के अलावा सृष्टि, स्मृति और सरगम सहित सुलभ आवास भी बने हैं लेकिन एलडीए के अधिकारी नए एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी को अपने सबसे अच्छे प्रोजेक्ट जनेश्वर इन्कलेव दिखाकर अपनी अच्छी छवि बनाना चाहते है इसी उद्देश्य से आवंटियों को बताये बगैर शनिवार सुबह सुबह एलडीए वीसी को जनेश्वर इन्क्लेव दिखाकर जानकीपुरम विस्तार का दौरा करा डाला। वहां के आवंटियों तक को भनक नहीं लगने दिया गया क्योकि अधिकारियों को पता है यदि आवंटी रहेंगे तो एलडीए की हकीकत वीसी के सामने आ जायेगी।

गौरतलब है जानकीपुरम विस्तार में खासकर सृष्टि, स्मृति, सरगम और सुलभ अपार्टमेंट की हालत बहुत खराब है फायर फाइटिंग सिस्टम से लेकर वाटर हार्वेस्टिंग क्लब हाउस से लेकर उन तमाम वादों को पूरा नहीं किया गया है जो एलडीए ने आवंटन के दौरान किए थे, इतना ही नहीं बिल्डिंग स्ट्रक्चर तक सही नहीं है जिसके कारण सिर्फ सीपेज और लीकेज की समस्या ही नहीं बल्कि नवनिर्मित भवन, जर्जर दिखता है शायद यही कारण है कि अधिकारी एलडीए वीसी को अपने कारनामों की तस्वीर नहीं दिखाना चाहते है।

गौरतलब है पिछले दिनों पूर्व एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश भी जानकीपुरम विस्तार का न सिर्फ दौरा कर चुके है बल्कि अधिकारियों को कार्यवाही के कड़े निर्देश भी दिए थे लेकिन अधिकारी कार्यवाही करने के बजाय हर वीसी के स्थानांतरण तक आश्वासन देकर सिर्फ समय काटने का कार्य करते है और जो भी नया वीसी आता है उसे फिर से नए रूप में भ्रस्टाचार को छिपाते हुए दौरा कराते है। इस दौरान एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के साथ सचिव अधिशासी अभियंता सहित वह सभी बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद थे सिर्फ अगर किसी को वीसी के इस दौरे से दूर रखा गया तो वह वहां के आवंटी थे।

आवंटियों से मिले बगैर सब कुछ अच्छा बता कर वीसी का दौरा कराने वाले अधिकारी यह भूल गए कि चोरी की बिजली से जनेश्वर एंक्लेव के आवंटियों के घरो में बिजली की सप्लाई दी जा रही है। विवेक शर्मा ने कहा जो भी नया वीसी आता है यह अधिकारी अपने चश्मे से विकास कार्य दिखाकर गुमराह करते है। अब सवाल है कि क्या नए वीसी इन्ही अधिकारियों के चश्मे से देखने विकास कार्य या कोई कार्यवाही भी होगी।

Tags:    

Similar News