Lucknow News : आजम व उनके बेटे को सीतापुर जेल लाने के लिए गाड़ियां रवाना

Lucknow News : सपा सांसद आज़म खान व उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को आज सीतापुर जेल भेजा जाएगा।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-07-13 05:28 GMT

सपा सांसद आज़म खान व उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया)

सपा सांसद आज़म खान व उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow News : सपा सांसद आज़म खान (Aajam Khan) व उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam) को आज सीतापुर जेल (Sitapur Jail) भेजा जाएगा। पूर्व मंत्री आजम और उनके बेटे को सीतापुर जेल ले जाने के लिए सीतापुर से गाड़ियां मेदांता हॉस्पिटल के लिए रवाना। पूर्व मंत्री आजम खान को 9 मई को मेदांता शिफ्ट किया गया और दोनों को मेदान्ता हॉस्पिटल में कोविड इलाज चल रहा था।

 

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म ख़ान सीतापुर जेल के लिए रवाना हो गए हैं। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक- 'उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह 9 मई को अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि, अब उनकी सेहत में काफी हद तक सुधार है।' बता दें कि मंगलवार को सुबह ही आज़म ख़ान को ले जाने सीतापुर के एसडीएम समेत तमाम पुलिसकर्मी लखनऊ पहुंच गए थे।

9 मई को हुए थे भर्ती

आजम खान की मेदांता अस्पताल से निकलते वक्त 

सपा नेता आजम खान को कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद 9 मई को मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन, अचानक आजम खां की किडनी में संक्रमण पाया गया था। ऐसी स्थिति में उन्हें दोबारा आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था।

फरवरी 2020 से बंद हैं जेल में

गौरतलब है कि आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। आज़म के बेटे अब्दुल्ला भी उनके साथ जेल में ही बंद हैं। आज़म खां पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं, तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं। वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News