Lucknow News: प्राथमिक स्कूल में नई भर्ती की मांग को लेकर छात्रों ने किया बीजेपी कार्यालय का घेराव, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे छात्रों ने प्राथमिक स्कूलों में रिक्त पदों पर नई नियुक्तियों की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-08-02 08:56 GMT

प्राथमिक स्कूल में नई भर्ती की मांग को लेकर छात्रों ने किया BJP कार्यालय का घेराव: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे छात्रों ने प्राथमिक स्कूलों में रिक्त पदों पर नई नियुक्तियों की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया, बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे क्रीम दो दर्जन छात्रों ने उत्तर प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की।


बीजेपी कार्यालय पर प्रदर्शन को शांत कराने मौक़े पर पहुंची पुलिस की छात्रों के साथ जमकर नोकझोंक हुई।


पुलिसकर्मियों ने छात्रों को काफ़ी समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र नहीं मानें, जिसपर पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार करके ईकोगार्डेन भेज दिया।


क्या हैं इनकी मांगें

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग थी कि प्राथमिक शिक्षा में 2017 से कोई नई नियुक्ति जारी नहीं की गई है, जबकि उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूल में 2020 के आकड़ों के हिसाब 217481 पद ख़ाली पड़े हैं. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश सरकार कोई नई नियुक्ति जारी नहीं कर रही है।


जिससे हम छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। इसलिये हम सभी छात्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध है कि जल्द से जल्द नई नियुक्तियों का विज्ञापन जारी करें। अगर नई नियुक्तियां जारी नहीं की जाती हैं तो हम ऐसे ही प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।


Full View


Tags:    

Similar News