UP Election 2022: सीएम योगी ने सपा-कांग्रेस पर बोला हमला, हिजाब विवाद पर बोले- देश संविधान से चलना चाहिए शरीयत से नहीं

Up Election 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस जमकर हमला बोला है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update:2022-02-14 09:29 IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधा सपा और कांग्रेस पर हमला (Social Media)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ (Up CM Yogi adityanath) एक समाचार चैनल को दिए गए अपने साक्षात्कार में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) सहित अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और गांधी भाई-बहन (Rahul Gandhi and priyanka gandhi Vadra) पर जमकर हमला बोला। 

सीएम योगी का कांग्रेस और सपा पर हमला

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (Cn yogi adityanath Wikipedia) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के पश्चात भाजपा (BJP)  की जीत की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है और भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।

इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी का ज़िक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व और जनता के अपार सहयोग से भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार पुनः सत्ता में आ रही है। 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को लेकर किए हुए एक सवाल के जवाब में तंज कसते हुए कहा कि-"कांग्रेस पार्टी को बर्बाद करने के लिए भाई-बहन की जोड़ी (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) ही काफी है।"

आगे अपने वक्तव्य में योगी अदित्यनाथ ने कांग्रेस और किसी भी अन्य दल से कोई भी चुनौती मिलने के आसार को ही नकार दिया। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम पर कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद सब साफ है, भाजपा 300 से अधिक सीटें लेकर सत्ता में वापस आ रही है। 

अखिलेश यादव को लेकर दिया बड़ा बयान 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी का ज़िक्र करते हुए कहा कि-"बीते 10 फरवरी को मतदान का पहला चरण बगैर किसी समस्या के संपन्न हुआ लेकिन पूर्व की सरकारों में बिना हिंसा के कोई भी चुनाव सम्पन्न नहीं होते थे। 2017 से पहले प्रत्येक 3-4 दिन में दंगे भड़कते थे और आपने देखा कि बीते 5 सालों में हमारी सरकार में कोई भी दंगा या कर्फ्यू जैसे हालात उत्पन्न नहीं हुए हैं।"

इसके अतिरिक्त आज़म खान का ज़िक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश यादव स्वयं ही नहीं चाहते हैं कि आजम खान जेल से बाहर निकले क्योंकि यदि ऐसा होता है तो इससे अखिलेश की राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी को नुकसान हो सकता है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिजाब प्रकरण और भगवा पर व्यक्त की अपनी राय

अपने इस साक्षात्कार के दौरान देश में तेजी से बढ़ रहे हिजाब प्रकरण पर अपनी राय व्यक्ति करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि-"हम किसी भी देश तथा उसके संस्थानों पपर अपने व्यक्तिगत धार्मिक विचार नहीं थोप सकते हैं, क्या मैं प्रदेश के सभी कर्मियों से भगवा पहनने को लेकर कह सकता हूँ? इसलिए देश में स्कूलों के लिए ड्रेस निर्धारित होनी आवश्यक है।"

योगी आदित्यनाथ ने दिया 80-20 का जवाब

सीएम योगी अदित्यनाथ ने 80-20 के जवाब पर जवाब देते हुए कहा कि-"मैनें यह 80-20 के आंकड़े का बयान किसी जाति अथवा धर्म के सापेक्ष में नहीं दिया था। मेरा कहना यब था कि प्रदेश की 80 प्रतिशत जनता हमारे साथ है और 20 प्रतिशत लोग हमेशा हमारे खिलाफ रहे हैं और इस बार भी खिलाफ रहेंगे। 80 प्रतिशत लोग सरकार की नीतियों से खुश हैं बल्कि 20 प्रतिशत लोग नकारात्मक सोच वाले हैं जिन्हें बस सरकार के विरोध से मतलब है।

Tags:    

Similar News