Lakhimpur Kheri Violence: पीएसी गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी, ड्रोन कैमरे से की जा रही है निगरानी

सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में आज सुबह से पुलिस ड्रोन कैमरे से प्रियंका गांधी की निगरानी कर रही है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-05 08:08 GMT

पीएसी गेस्ट हाउस में ड्रोन कमरे से की जा रही है प्रियंका की निगरानी (social media)

Lakhimpur Kheri Violence: सीतापुर पीएसी गेस्ट हाउस  (Sitapur PAC Guest House) में पुलिस हिरासत में कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को अब लगभग 31 घण्टे से ऊपर होने जा रहे हैं। किसी भी आंदोलन में देश के किसी भी बडे नेता को इतनी लंबी अवधि तक पुलिस हिरासत नहीं रखा गया है।प्रियंका की हिरासत अब एक नए इतिहास का सृजन करने जा रही है।

ड्रोन कैमरे से की जा रही है निगरानी

सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में आज सुबह से पुलिस ड्रोन कैमरे से प्रियंका गांधी की निगरानी कर रही है।यह ड्रोन गेस्ट हाउस के उस हिस्से पर सबसे ज्यादा फोकस कर रहा है, जिस कमरे में प्रियंका गांधी को रखा गया है।ठीक उसके ऊपर यह कैमरा घूम रहा है इस कैमरे से गेस्ट हाउस के चप्पे चप्पे की निगरानी की जा रही है।इस संदर्भ में सीतापुर के डीएम ने बताया कि यह उनकी सुरक्षा का प्रश्न है, उनकी हिरासत को लगभग 30 घण्टे से ऊपर हो गया है।इसलिए इस ड्रोन कैमरे से उनके कमरे के आसपास नजर रखी जा रही है।

प्रियंका की जिद से प्रशासन है परेशान

कल से लेकर अब तक प्रशासन व पुलिस के आला अफसर अनेक बार यह समझा चुके हैं कि वे लखीमपुर तिकोनियाँ जाने की अपनी जिद छोड़ दें। लेकिन प्रियंका गांधी ने अफसरों से प्रश्न किया है कि मैं तो किसानों से ही मिलने आईं हूँ?तो उनसे मिलकर ही जाऊंगी।उन्होंने अफसरों को यह भी सुझाव दिया कि आप लोग भी चाहें तो मेरे साथ चलें।मैं भीड़ के साथ वहां नहीं जाऊँगी।मैं अपने साथ सिर्फ पांच लोगों के प्रतिनिधि मण्डल को साथ लेकर वहाँ किसानों से मिलने जाऊँगी।अफसर चाहते हैं कि प्रियंका गांधी सीतापुर से सीधे लखनऊ या दिल्ली जाएं।इसलिये बात बन नही पा रही है।

प्रियंका ने वायरल किया पीएम को सम्बोधित वीडियो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज अभी कुछ देर पहले अपनी आवाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर रिलीज किया है।इस वीडियो में प्रियंका ने सबसे पहले बिना किसी एफआईआर के अपनी इस पुलिस हिरासत पर पीएम से सख्त एतराज जताया है।इसके साथ ही उन्होंने अपने इस वीडियो के माध्यम देश के पीएम को लखीमपुर की मौके की घटना का एक वीडियो भी दिखाते हुए यह प्रश्न किया है कि आप की पुलिस मुझे अकारण ही लगभग 31 घण्टे से हिरासत में लिए हुए है।जबकि आपकी सरकार का एक मंत्री लखीमपुर की घटना का दोषी है फिर उसकी गिरफ्तारी व बर्खास्तगी अब तक क्यों नही की जा रही है?

कानूनी दांवपेंच में फंस सकती है यूपी की सरकार

यह नियम है कि बिना किसी एफआईआर के किसी भी शख्स को 24 घण्टे से अधिक पुलिस अपनी हिरासत में नहीं रख सकती है । लेकिन सीतापुर प्रशासन को उन्हें कस्टडी में रखे हुए अब 31 घण्टे से भी ऊपर होने जा रहे हैं।उनकी इतनी लंबी अवधि की हिरासत को प्रियंका के वकील कोर्ट में चुनोती दे सकते हैं।जिस सरकार को जवाब देना पड़ सकता है।

Tags:    

Similar News