Lucknow Crime News: सामाजिक संगठनों की शिकायतों पर मुनव्वर राना के खिलाफ मामला दर्ज, रासुका लगाने की भी मांग

अंततः देश के मशहूर शायर मुनव्वर राना को अपने विवादित बयान अब काफी महंगे पड़ गए हैं।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-20 18:58 GMT

शायर मुनव्वर राना की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: अंततः देश के मशहूर शायर मुनव्वर राना को अपने विवादित बयान अब काफी महंगे पड़ गए हैं। तालिबान के समर्थन में अपने दिए गए विवादित बयानों को सामाजिक संगठनों ने काफी गम्भीरता से लिया और इन संगठनों ने की तहरीर पर आज देर शाम राजधानी की हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हज​रतगंज कोतवाली के एसएचओ श्याम बाबू शुक्ला ने आज देर शाम न्यूजट्रैक को बताया कि शायर मुनव्वर राना के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए, 295बी व 505 (1) (बी) के तहत यह मामला दर्ज किया गया है।

शायर मुनव्वर राना ने अपने विवादित बयानों में महर्षि बाल्मीकि की तुलना तालिबान से कर दी थी। उनके बयानों को सामाजिक सरोकार फाउंडेशन व डॉ. भीमराव अंबेडकर सभा व अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने काफी गम्भीरता से लिया और इन समाजिक संगठनों की तहरीर पर मुनव्वर राना के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में शुक्रवार की देर रात्रि यह मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डॉ. अंबेडकर महासभा ट्रस्ट व उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल, सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती व अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष शिशिर चतुर्वेदी ने मुनव्वर राना के तालिबान समर्थक बयानों को बेहद गम्भीरता से लिया है। इन समाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने कहा है कि अपने बयानों के माध्यम से शायर मुनव्वर राना काफी दिनों से समाज मे विद्वेष फैला रहे थे।

अखिल भरतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि रामायण रचयिता महर्षि बाल्मीकि की तुलना शायर मुनव्वर राना ने तालिबान से कर हिन्दू भावनाओं को आहत किया है। अंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि शायर मुनव्वर राना के बयानों से देश का दलित समाज बेहद आहत है। उनमें मुनव्वर राना के बयानों को लेकर बेहद नराजगी भी है। पीएल भारती ने कहा कि महर्षि बाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर देश का करोड़ों हिन्दू मुनव्वर राना के बयानों से बेहद गुस्से में है। उनके ऐसे बयानों से दलित समाज भी आहत है। जबकि आखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अध्यक्ष शिशिर चतुर्वेदी ने शायर मुनव्वर राना के खिलाफ रासुका लगाए जाने की भी मांग की है।

Tags:    

Similar News