Lucknow Crime News: संपत्ति विवाद में बड़े भाई ने सगे भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला

जर, जोरू और जमीन इनके विवाद परिवार में खून के रिश्तों में भी जहर घोल देते हैं।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-06 11:25 GMT

निगोहा थाने की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: जर, जोरू और जमीन इनके विवाद परिवार में खून के रिश्तों में भी जहर घोल देते हैं। पिता-पुत्र और भाई-भाई का दुश्मन बना देता है। इन खून के रिश्तों को तार तार कर देने वाला एक सनसनीखेज मामला शुक्रवार को सामने आया है।इस प्रकरण में सम्पत्ति विवाद के चलते बड़े भाई ने अपने सगे भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गयी है। यह मामला राजधानी के निगोहा थाना क्षेत्र का है।

निगोहा के रामदासपुर में सम्पत्ति के विवाद में एक व्यक्ति ने अपने सगे छोटे भाई की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। चीख-पुकार सुनकर दौड़े भाई की पत्नी और बेटे पर भी आरोपी ने जानलेवा हमला कर दिया। इसमें वे भी घायल हो गए। बीच रास्ते में दिनदहाड़े हत्या करने के बाद आरोपी परिवार समेत फरार हो गया है।

ग्रामीणों की सूचना पर आई पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराकर आरोपी की तलाश में लगातार दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक आरोपी या उसका परिवार को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। रामदासपुर निवासी शिवकुमार (48) का अपने बड़े भाई राजकुमार से जमीन बंटवारे को लेकर काफी समय से झगड़ा था। छोटा भाई शिव कुमार खेत में खाद डालने के बाद घर लौट रहा था। तभी रास्ते में उसे राजकुमार ने बेटे नीलेश, पवन, अमन और पत्नी प्रेमा देवी के साथ रोक लिया। सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर राजकुमार और शिवकुमार के बीच कहासुनी होने लगी।

विवाद बढ़ने पर राजकुमार ने छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी है। सूचना पर थाना निगोहा पुलिस मौके पर पहुंची और शिवकुमार के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतक शिव कुमार की पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।थाना निगोहा पुलिस आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

Tags:    

Similar News