Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में 16 अगस्त से शुरू होगी पढ़ाई, इन बातों का रखना होगा विशेष ख्याल

एलयू के छात्र और छात्राओं के लिए खुशखबरी है अब कई महीने बाद अब 16 अगस्त से स्नातक और परास्नातक दूसरे वर्ष की आफलाइन क्लास शुरू हो जाएंगी।

Report :  Krantiveer
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-15 11:56 GMT

 प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र और छात्राओं के लिए खुशखबरी है अब कई महीने बाद अब 16 अगस्त से स्नातक और परास्नातक दूसरे वर्ष की आफलाइन क्लास शुरू हो जाएंगी। कोरोना के कारण क्लास बंद कर दी गई थी। इसके साथ ही कुलसचिव के आदेश के बाद विभागाध्यक्षों ने कक्षाएं संचालित करने का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। इनमें इकोनामिक्स, फिजिक्स सहित कई विभाग शामिल हैं।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स- सोशल मीडिया)

छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी है। साथ ही सभी छात्रों को टाइम से आने का निर्देश दिया है अर्थशास्त्र विभाग में बीए तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की कक्षाएं सुबह 8.25 मिनट से शुरू होंगी। पहले दिन सिर्फ चार कक्षाएं लगेंगी, विभाग के हेड प्रो. एमके अग्रवाल ने बताया कि पहला पीरियड पब्लिक फाइनेंस विषय का होगा। शिक्षकों को पूरा शेड्यूल भेज दिया है। साथ ही नोटिस बोर्ड और छात्रों के वाट्सएप ग्रुप पर भेज दिया है। कक्षाओं के संचालन में एक से दूसरे पीरियड के बीच सयम भी दिया गया है।

बीएससी तीसरे सेमेस्टर की कक्षा सुबह 8.25 बजे से लगेगी

फिजिक्स विभाग के प्रोफेसर एनके पांडेय ने बताया कि बीएससी तीसरे सेमेस्टर की कक्षा सुबह 8.25 बजे से लगेगी। शुरुआत इलेक्ट्रिसिटी एंड मैग्नेटिज्म (एमआइ) विषय से होगी वहीं, तृतीय वर्ष की कक्षा 9.20 से शुरू होगी। एमएससी तीसरे सेमेस्टर की क्लास भी 8.25 बजे से संचालित होगी। कला एवं शिल्प महाविद्यालय के ललित कला विभाग में बीवीए दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर, एमवीए में दूसरे और चौथे सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू होगी। विभाग के हेड डा. संजीव कुमार गौतम ने बताया कि कक्षाएं 9.30 बजे से शुरू होंगी।

.लखनऊ विश्वविद्यालय में 16 अगस्त से स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में आफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी। छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र, शुल्क जमा करने की मूल रसीद के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि परिसर में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। बिना किसी उचित कारण के परिसर में घूमने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। छात्र-छात्राएं अपने वाहन निर्धारित स्टैंड संख्या 1,2, 4 और पांच पर रखने के बाद परिसर में पैदल आएंगे। इसके साथ कहा कि जो लोग अपने वाहन से आएंगे वो अपनी गाड़ी पार्किंग में ही खड़ा करेंगे और यूनिवर्सिटी में किसी को अंदर वाहन खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी।

Tags:    

Similar News