Lucknow: लखनऊ से बड़ी खबर, पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर जाने से रोका गया, आवास पर भारी फोर्स तैनात

Lucknow: लखनऊ से शनिवार सुबह की बड़ी खबर आ रही है। पूर्व आईपीएस(IPS) अमिताभ ठाकुर(Amitabh Thakur) को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-08-21 04:32 GMT

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (फोटो- ट्विटर)

Lucknow: राजधानी लखनऊ से शनिवार सुबह की बड़ी खबर आ रही है। पूर्व आईपीएस(IPS) अमिताभ ठाकुर(Amitabh Thakur) को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अमिताभ की गिरफ्तारी को लेकर अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया हैं। वैसे करीब एक सप्ताह पहले अमिताभ ठाकुर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। 

अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तार को लेकर पुलिस ने कहा है कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। केवल उन्हें गोरखपुर जाने से रोका गया है। वहां उनके जाने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। 

हिरासत में लिए जाने पर अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करते हुए दी जानकारी-

इस बारे में अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करते हुए बताया कि पुलिस ने उन्हें गोरखपुर जाने से रोक दिया। फिलहाल अभी उनकी बातचीत चल रही है।

बता दें, इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का पूर्व आईएएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने एलान किया था। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा था कि योगी आदित्यनाथ के और लोकतांत्रिक कार्यों को देखते हुए वह उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे।

पूर्व आईएएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने यह बात कहते हुए ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस किसी विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरेंगे तो वह उनके खिलाफ ताल ठोकने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि योगी आदित्यनाथ ने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान तमाम तरह के अलोकतांत्रिक, विभेदकारी, दमनकारी और उत्पीड़नात्मक कार्य किए हैं और इसी के लिए नीतियां बनायी गयीं हैं।

इसीलिए अमिताभ ठाकुर ने यह फैसला किया है कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ जिस विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे उनके खिलाफ वह खुद चुनाव मैदान में उतरेंगे।


Tags:    

Similar News