बालू अड्डे में मिले 36 नए डायरिया पेशेंट, CMO मनोज अग्रवाल ने बताया- एक या दो दिन में होगी स्थिति नियंत्रण में

Lucknow News: राजधानी के बालू अड्डे के संजय गांधी नगर में डायरिया बीमारी पूरी तरह पैर पसार चुकी है।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Shweta
Update: 2021-08-12 16:40 GMT

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के बालू अड्डे के संजय गांधी नगर में डायरिया बीमारी पूरी तरह पैर पसार चुकी है। अब तक 236 मरीज सामने आ चुके हैं। दो बच्चों की मौत भी हो गई है। गुरुवार को इस इलाके से 36 नए रोगी मिले हैं। इसमें से छः मरीजों की हालत गंभीर है, जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके साथ ही सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजो की संख्या 88 हो गई है। वहीं, सीएमओ मनोज अग्रवाल ने बताया कि एकाध दिन में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में आने की उम्मीद है।

पानी की बैक्टीरियल जांच

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा कि 'मरीजों के यूरीन व स्टूल की जांच के लिए नमूने एकत्र कराए गए हैं। पानी की बैक्टीरियल जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। इसमें किसी भी तरह की गंदगी की मिलावट का भी पता लगाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद भी आगे की कार्रवाई जाएगी।'

संख्या में आ रही कमी

सीएमओ ने बताया कि 'डॉक्टरों की टीम 24 घंटे मरीजों की देखभाल कर रही हैं। एम्बुलेंस लगी हुई हैं ताकि भर्ती लायक मरीजों को सिविल अस्पताल में शिफ्ट कराया जा सके। लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी जा रही है। ओआरएस के घोल बांटे जा रहे हैं।' उन्होंने बताया कि मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।'

पाइपलाइन से सप्लाई रोकी गई

बता दें कि, बालू अड्डे इलाके में पानी की पाइपलाइन से सप्लाई रोक दी गई है। जलकल विभाग द्वारा मोहल्ले में पानी के टैंकर खड़े किए गए हैं। यहां दो-तीन टैंकर हर वक़्त खड़े रहते हैं। वहीं, जिलाधिकारी के आदेशानुसार- 10-12 दिनों में पानी की सभी पाइपलाइन बदल दी जाएंगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News