Pratapgarh News: स्वशाषी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के नामकरण पर बढ़ी रार

स्वशाषी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के सरकार के फैसले का सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक विरोध जारी है।

Report :  Manoj Tripathi
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-26 13:40 GMT

स्वशाषी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के नामकरण के विरोध में प्रदर्शन

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में स्वशाषी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के सरकार के फैसले का सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक विरोध जारी है। तो वहीं इस नामकरण को लेकर वर्तमान और पूर्व विधायक में जंग शुरू हो गई है। पूर्व विधायक के नामकरण का विरोध करते हुए सदर से अपना दल विधायक राजकुमार पाल ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इसी कड़ी पलटवार करते हुए बृजेश सौरभ को भाजपा का तथाकथित नेता बताते हुए डॉ. सोनेलाल पर अभद्र टिप्पड़ियों पर आक्रोश जताते हुए भाजपा के नेतृत्व से कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए सोनेलाल पटेल को कमेरा समाज का मसीहा बताया।

बता दें पूर्व विधायक बृजेश सौरभ भाजपा की राज्य कार्यसमिति के सदस्य मेडिकल कालेज के नामकरण से आक्रोशित है और सोशल मीडिया में लगातार विरोध कर रहे है। विधायक ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग कर डाली की गोरक्षनाथ पीठ का नामकरण भी सोनेलाल पटेल के नाम से कर दिया जाय। इसके बाद से लगातार विरोध के स्वर मुखर हो उठे हैं।


विरोध का यह स्वर आज सड़क पर भी देखने को मिला। बेल्हा नागरिक स्वाभिमान संघर्ष मोर्चा गठित कर लोगों ने कम्पनी बाग से घण्टाघर तक विरोध में हाथों में नामकरण के विरोधी नारे लिखी तख्तियां और बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।


बता दें कि अवसरवाद की राजनीति में दल तो एक साथ आ जाते हैं, पर दिलों के मतभेद ऐसे रह रहकर सामने आते रहते हैं। अपना दल भाजपा की सहयोगी पार्टी है। लेकिन पार्टी नेताओं के मनों का मलाल है जो सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध देखने को मिल रहा है। हालांकि पार्टी के अन्य नेता इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। फिलहाल स्वशाषी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के नामकरण को लेकर दोनों दलों के बीच सियासत तेज हो गई है। आलम यह है कि विरोध में सड़क पर भी प्रदर्शन शुरू हो गया है।

Tags:    

Similar News