Sharad Pawar:...तो क्या 2024 में शरद पवार होंगे देश के अगले प्रधानमंत्री, NCP ने किया बड़ा एलान

Sharad Pawar: केके शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तानाशाही और संविधान लोकतंत्र समाप्ति की ओर बढ़ रहा है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-27 14:25 GMT

एक कार्यक्रम के दौरान शरद पवार (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Sharad Pawar: लोकसभा चुनाव में भले ही अभी काफी वक्त हो, लेकिन इसके लिए रणनीति बननी शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल में जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जहां अब दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होती दिखाई दे रही हैं तो वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) भी इसकी तैयारियों शुरू कर दी है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं और उनकी पार्टी उन्हें पीएम पद का चेहरा बनाने कि लिए कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार को लखनऊ में एनसीपी के महासचिव केके शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान किया।

प्रेस क्लब में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के महासचिव केके शर्मा ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में एक अघोषित आपातकाल के दौर से गुजर रहा है। संवैधानिक संस्थाओं को सुनियोजित तरीके से वर्तमान सरकार नष्ट कर रही है, देश के सर्वजनिक क्षेत्रों के प्रतिष्ठानों को एक वर्ग विशेष के हाथों सौंपा जा रहा है। किसानों की जमीन कृषि कानून के तहत पूंजीपतियों के हाथों सौंपा जा रहा है। उन्होंने मीडिया संस्थान और उनके मालिकों के यहां पड़े इनकम टैक्स छापेमारी को लेकर भी यूपी सरकार पर हमला बोला।

केके शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तानाशाही और संविधान लोकतंत्र समाप्ति की ओर बढ़ रहा है या देश के लिए खतरे की घंटी है। केके शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी समस्त पार्टियों को एकजुट करके आगामी चुनाव एक साथ लड़ेगी वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का कार्य करेगी और हमारे देश के नए प्रधानमंत्री शरद पवार ही होंगे।

शरद पवार और प्रशांत किशोर की बैठक

बता दें कोरोना संकट से धीरे-धीरे उबर रहे देश में राजनीतिक घटनाक्रम तेज़ी से बदल रहा है। अगले साल यूपी, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ-साथ राष्ट्रपति चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी हलचल शुरू हो गई है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और शरद पवार से मुलाकात कर चुके हैं। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर समूचे विपक्ष को साधने में लगे हैं। उनकी कोशिश है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार को अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा सके। ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद करीब तीन बार शरद पवार से मुलाकात की है।


Tags:    

Similar News