Shravasti News: सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों के दिए दिशा-निर्देश

श्रावस्ती दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-03 16:54 GMT

वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Shravasti News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार दोपहर जिले के दौरे पर श्रावस्ती पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में चल रहे वेक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद देवी पाटन मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें आम जनमानस को सरकार की और से संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिलाने के प्रयास करने की बात कही। जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ बैठक करने के उपरांत उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी बात की।

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा सरकार व आम जनता के सहयोग से प्रदेश में कोरोना महामारी पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। ज्ञात हो कि श्रावस्ती जिले में वर्तमान समय में कोरोना के एक भी ऐक्टिव केस नहीं हैं।

शेष अन्य जनपदों में एक-दो केस हैं भी अगर ऐसे ही रहा तो कोरोना यहां से समाप्त हो जाएगा। इस मंडल में अब तक 28 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जा चुका है और कोरोना के 26 लाख टेस्ट अकेले देवीपाटन मंडल में किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी देखने को मिली थी, इसको नियंत्रित करने के लिए पीएम केयर फंड व राज्य सरकार ने भी अपने-अपने मदों से प्लांट लगाने की शुरुआत कर दी थी। इसी कड़ी में देवीपाटन मंडल में 13 प्लांट लगाए जा चुके हैं, जबकि 9 प्लांट निर्माणाधीन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमारा प्रयास ये है कि प्रदेश के अंदर कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण करने के बाद विकास की गतिविधियों को तीव्रता के साथ आगे बढ़ाया जाए, इसको ध्यान में रख कर हमारी समीक्षा बैठकें चल रही हैं। उन्होंने कानून व्यवस्था की बात करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना में विगत 4 वर्षों से प्रदेश की क़ानून व्यवस्था ने देश और दुनिया के सामने एक नज़ीर पेश की है।

Tags:    

Similar News