Corona Case : जिलों में दिखा एक बार फिर कोरोना का कहर, मिले 50 के पार नए केस

Corona Case : सीतापुर और सुल्तानपुर के इन जिलों में एक माह बाद अचानक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 के पार जा चुका है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-07-12 03:43 GMT

 कोरोना टेस्ट (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Case : उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) के एक्टिव केसों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। लेकिन सीतापुर (Sitapur) और सुल्तानपुर (Sultanpur) के इन जिलों में लोग एक बार फिर सहमे हुए नजर आ रहे हैं। लोग कोरोना केसों की गिरावट को देखते हुए लापरवाही की हदें पार कर चुके थे। जिले में कोरोना की गाइडलाइन का पालन न के बराबर हो रहा था। बताया जा रहा है कि एक माह बाद अचानक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 के पार जा चुका है।

जिले में अचानक से केसों की बढ़ती संख्या को देखकर स्वास्थ्य महकमे से लेकर आम लोगों की चिंता को बढ़ा दिया गया है। चिकित्सकों ने जुलाई अंत तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है। सीतापुर जिले में एक्टिव केसों की संख्या 36 हो गई है। जिले में कोरोना की दूसरी लहर कम होने की ओर इशारा कर रही थी लेकिन अचानक कोरोना की बढ़ती संख्या को देखकर जिले में हड़कंप मच गया है।

कोरोना टेस्ट (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि सुल्तानपुर जिले में एक ही परिवार से 20 केस सामने आए हैं। इन केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सम्बंधित ब्लॉक में ट्रेसिंग और टेस्टिंग तेजी से की जाए ताकि संक्रमितों की पहचान हो सके। उन्होंने कहा है कि कोरोना के प्रति सतर्कता बरती जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण तरीके से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सुल्तान पुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा करते हुए कहा ' प्रदेश के 29 जिलों में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है और 45 जिलों में इकाई अंक में कोरोना संक्रमित मरीज आए हैं। यह केस आने से कोरोना की स्थिति नियंत्रण बताई जा रही है। 

Tags:    

Similar News