Sitapur Fire Incident: नैमिषारण्य के वेदव्यास धाम आश्रम में लगी भीषण आग, कीमती मूर्तियों समेत करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक

Sitapur Fire Incident: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक बड़ा अग्निकांड सामने आया है। जिले के एक आश्रम में संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई।

Written By :  Sami Ahmed
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-09-08 03:47 GMT

आग बुझाते हुए लोग pic(social media)

Sitapur Fire Incident: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक बड़ा अग्निकांड सामने आया है। जिले के एक आश्रम में संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे आश्रम में अफरा-तफरी मच गई। आश्रम के कर्मचारियों ने आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग बेकाबू हो गयी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अग्निकांड में लगभग एक करोड रुपए की संपत्ति नष्ट हुई है। फिललहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

सोने-चांदी की मूर्तियों सहित करोड़ों की संपत्ति जली pic(social media)

बता दें कि एक आश्रम में संदिग्ध परिस्थितियों में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे आश्रम में अफरा तफरी मच गई। लोग आनन-फानन में इधर-उधर भागने लगे। आश्रम के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने अपने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग और भीषण होती गई। जिससे पूरे आश्रम में हाहाकार मच गया ।वही आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल इस अग्निकांड में लगभग एक करोड रुपए की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अनिल शास्त्री का है वेदव्यास आश्रम

बताते चलें कि नैमिषारण्य कोतवाली के अंतर्गत नैमिषारण्य में वेदव्यास धाम आश्रम बना हुआ है। यह आश्रम अनिल शास्त्री का है। जिसमें आज भोर सुबह अज्ञात कारणों के चलते अचानक आग लग गई। आग लगने से पूरे आश्रम में अफरा तफरी मच गई। आग इतनी भयंकर थी कि लोग इधर-उधर भागने लगे। आश्रम में मौजूद कर्मचारियों और भक्तों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आश्रम में बने मंदिर को अपने आगोश में ले लिया। और मंदिर तेज लपटों के साथ जलने लगा। मंदिर के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने काफी सामान बचाने की कोशिश की लेकिन कुछ भी बचा ना सके क्योंकि आग की लपटें बहुत तेज थी ।

मूर्तियों सहित 1 करोड़ की संपत्ति जली

आपको बता दें कि यह आश्रम अनिल शास्त्री का है जिसके अंदर एक मंदिर बना हुआ था। जिसमें अनिल शास्त्री साधना करते थे। और दूर दराज लोग यहां आते थे। इसी मंदिर में सोने चांदी की कई हनुमान और गणेश की मूर्तियां व तमाम तरीके के साधना के यंत्र इस मंदिर के अंदर मौजूद थे। बताते हैं मंदिर के अंदर तमाम बेशकीमती सामान मौजूद था। जो इस अग्निकांड में पूरी तरीके से जलकर नष्ट हो गया। वहीं लोगों की माने तो लगभग एक करोड रुपए का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

Tags:    

Similar News