Sultanpur Crime News: हाईटेक असलहा तस्कर हुआ गिरफ्तार, सोशल मीडिया के सहारे करता था कारोबार

पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने हाईटेक तरीके से असलहा बेचने वाले तस्करों को जब गिरफ्तार किया।

Report :  Fareed Ahmed
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-04 18:06 GMT

गिरफ्तार अपराधी

Sultanpur Crime News: पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने हाईटेक तरीके से असलहा बेचने वाले तस्करों के एक अंतर्जनपदीय गैंग के तीन तस्करों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया और उनसे जो चौकाने वाले खुलासे हुए उसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई, दअरसल इन तस्करों के गैंग बड़े शातिराना तरीके से अपने काम को अंजाम देता था।


व्हाट्सएप पर भेजा गया असलहा का फोटो


सोशल मीडिया को बनाया माध्यम फेसबुक और व्हाट्सअप पर तय करते थे सौदा

पकड़े गए असलहा तस्कर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिये असलहों की बिक्री किया करते था, पहले ग्राहकों को असलहे की फ़ोटो भेजी जाती थी फिर पसंद आने पर दाम तय किया जाता था और उसको खरीदार तक डिलीवर किया जाता था। बहरहाल पूरा मामला हाईटेक तरीके से किया जाता था और अभी तक किसी को इस बात की भनक भी नही लग सकी थी ये तो मुखबिर की वजह से इन लोगों के गिरोह का खुलासा हो गया। फिलहाल गैंग के अन्य तीन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस ने काम्बिंग शुरू कर दी है।



आस पास के जिलों में फैला था इनका नेटवर्क

सूबे में अपराधियों और अपराध के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत सीओ लंभुआ सतीश चंद शुक्ला के नेतृत्व में लंभुआ कोतवाली पुलिस अपराधियों को पकड़ने का अभियान चला रही थी,इसी समय पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अवैध असलहों की तस्करों का एक गैंग ग्राम जैतपुर भिटार से बरुआ दक्षिण तिराहे के पास अर्द्धनिर्मित मकान में मौजूद हैं, पुलिस टीम ने जब उन्हें घेरकर पकड़ना चाहा तो तस्करों ने पुलिस टीम पर फायर झोक दिया, बचाव में पुलिस ने फायर किया और तीन तस्करों को दबोच लिया जबकि अन्य तीन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले हैं।


अवैध असलहा


 

सीओ लंभुआ सतीश चंद शुक्ला कि माने तो पकड़े गए तस्करों की पहचान वीरु सरोज पुत्र शिवप्रसाद सरोज, मोहम्मद आरिफ उर्फ डब्लू पुत्र अलाउद्दीन निवासी सैतापुर सराय कोतवाली लम्भुआ और जयसिंह पुत्र रामहित गौतम निवासी सोनबरसा कोतवाली लम्भुआ के रुप में हुई है,इनके पास से तीन अवैध असलहा बरामद हुआ है, पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया कि इन लोगों का अन्तर्जनपदीय अवैध असलहों की सप्लाई का एक गैंग है, मेरे गैंग मे प्रतापगढ़ आदि जनपदों के लोग शामिल है,प्रतापगढ़ के कुछ असलहा तस्कर रात में इस अर्ध्दनिर्मित मकान मे आये थे हम लोग असलहो की जांच परख कर ही रहे थे कि पुलिस ने आकर गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News