Lucknow News: पूर्व सीनियर IPS अमिताभ ठाकुर ने नीलगिरि इंफ्रासिटी के डॉरेक्टर पर मानहानि का किया दावा, जानिए क्या है पूरा मामला

Lucknow News: सूबे के पूर्व सीनियर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी की नीलगिरि इंफ्रासिटी प्रा.लि. के डॉरेक्टर विकास सिंह के खिलाफ मानहानि का दावा किया है। वहीं अब वह उनपर मुकद्दमा दर्ज करवाने के लिये अब कोर्ट की शरण में जा रहे हैं।

Written By :  Sandeep Mishra
Published By :  Durgesh Bahadur
Update: 2021-08-05 09:51 GMT

 नीलगिरि इंफ्रासिटी के डॉरेक्टर विकास सिंह पर अमिताभ ठाकुर ने किया मानहानि का दावा

Lucknow News: सूबे के पूर्व सीनियर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी की नीलगिरि इंफ्रासिटी प्रा.लि. के डॉरेक्टर विकास सिंह के खिलाफ मानहानि का दावा किया है, जिसको लेकर अब वह मुकदमा दर्ज  करवाने के लिये कोर्ट की शरण में जा रहे हैं। 

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि विकास सिंह ने उनके खिलाफ वाराणसी पुलिस कमिश्नर को एक झूठा प्रार्थना पत्र ही नहीं दिया है, बल्कि मुझ पर 50 लाख की रंगदारी मांगने के अनर्गल आरोप लगाकर मेरे व अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करके मेरी इमेज को खराब करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि यह एक अपराध है और इसकी सजा मैं उनको दिलाकर ही चैन से बैठुंगा। 

गौरतलब है कि पुलिस कमिश्नर वाराणसी को गत दिवस नीलगिरी इंफ्रासिटी के डॉरेक्टर विकास कुमार ने एक शिकायती पत्र देकर सीनियर आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर पचास लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप लगाए हैं। तब से पूर्व आईजी ठाकुर आवाम में चर्चा का मुख्य केंद्र बने हुए हैं।

वहीं, सीनियर आईपीएस ने इस प्रकरण में अपना पक्ष रखते हुए बताया कि ये नीलगिरि इंफ्रासिटी कम्पनी के माध्यम से लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर डॉरेक्टर विकास सिंह ने कई करोड़ रुपये का घपला किया है। जिसके सारे प्रमाण उनके पास मौजूद हैं। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि इस कम्पनी के डॉरेक्टर विकास सिंह ने एक महिला से जमीन दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपये ले लिए हैं। वो महिला अब परेशान है।

उन्होंने बताया कि ऐसे ही इस कम्पनी के फ़्रॉड से परेशान लगभग एक दर्जन लोगों ने उनसे संपर्क किया है, जिनकी मैं अब मदद कर रहा हूँ। पूर्व आईजी अमिताभ ठाकुर ने बताया कि इस नीलगिरि इंफ्रासिटी कम्पनी के खिलाफ वाराणसी में फ़्रॉडगिरी के आधा दर्जन से अधिक मामले थानों में दर्ज हैं।  इस कम्पनी के डॉरेक्टर विकास कुमार की धोखाधड़ी से परेशान लोग उनके पास मदद के लिये आये थे, जिनकी मैने मदद की और पुलिस कमिश्नर वाराणसी को ट्वीट कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। बस पीड़ितों की मेरे द्वारा मदद करने को लेकर यह परेशान हैं। इसलिए मेरे खिलाफ अनर्गल आरोपों का एक शिकायती पत्र पुलिस कमिश्नर वाराणसी को दिया है। उन्होंने कहा कि सीनियर आईपीएस ने कहा कि मैं पीड़ित लोगों की मदद करूंगा और ऐसे जालसाजों को जेल भी भिजवाऊंगा।

Tags:    

Similar News