UP News: यूपी में आज गृहमंत्री अमित शाह, विंध्यवासिनी कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास, देंगे कई सौगातें

UP News: आज यानी रविवार को गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। गृहमंत्री अमित शाह पीएम संसदीय क्षेत्र काशी जाएंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-08-01 02:31 GMT

अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) पीएम संसदीय क्षेत्र काशी(Kashi) भी जाएंगे। यहां वे बाबा विश्वनाथ(Baba Vishwanath) के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही यूपी को कई सौगाते भी मिलने वाली है। अमित शाह विंध्यवासिनी कॉरिडोर(Vindhyavasini Corridor) का शिलान्यास भी करेंगे।

आज गृहमंत्री अमितशाह यूपी के लिए कई योजनाओं का लोकार्पण करेगें। काशी के साथ ही गृहमंत्री राजधानी लखनऊ (Lucknow) में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे। सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री अमित शाह विशेष विमान के जरिए सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर वे यहां से पिपरसंड में स्थित विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

प्रदेश की जनता को योजनाओं के जरिए लाभ

विंध्यवासिनी कॉरिडोर(Vindhyavasini Corridor) के बारे में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि इस कॉरिडोर के बनने से यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन जाएगा। यूपी में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिनको ध्यान में रखते हुए भाजपा(BJP) की पूरी कोशिश यही है कि प्रदेश की जनता को योजनाओं के जरिए लाभ दिया जा सके।

इन कार्यक्रमों के साथ ही अमित शाह कल्याण सिंह से मुलाकात करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम के बाद अमित शाह लखनऊ के एसजीपीजीआई(SGPGI) में भर्ती कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि कल्याण सिंह बीते कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार हैं।

तय समय के अनुसार, आज गृहमंत्री अमित शाह 1 बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर से मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे। इसके बाद वे दोपहर करीब 2.40 के आसपास मिर्जापुर पहुंचेंगे।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे

फिर यहीं से करीब 3 बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए अमित शाह रवाना होंगे और मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। यहां वे विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास और रोपवे सहित कई बड़ी योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

इसके बाद करीब 4.40 पर अमित शाह पीएम मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां के शाम करीब 5.25 बजे बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। फिर गृहमंत्री अमित शाह 6.20 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

वाराणसी में अलर्ट पर होगी पुलिस गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस और सुरक्षाबलों को निर्देश गृह विभाग की ओर से जारी किए गए हैं. CRPF, यूपी पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

Tags:    

Similar News