UP News: यूपी में बारिश का भीषण कहर, एक तरफ राहत तो दूसरी तरफ मचा कोहराम, आकाशीय बिजली ने निगली कई जानें

UP News: उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली ने बीते दिन रविवार को रौद्र रूप दिखाते हुए, कई लोगों को निगल लिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-12 03:02 GMT

आकाशीय बिजली का कहर (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश में गर्मी से बेहाल लोगों को कल हुई बारिश से राहत मिली। इस दौरान बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जो कई लोगों के लिए काल बनकर टूटी। यूपी के कई अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 41 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में इस प्राकृतिक आफत से परिवारों में मातम मचा हुआ है।

प्रदेश में आकाशीय बिजली ने बीते दिन रविवार को रौद्र रूप दिखाते हुए, लोगों को निगल लिया। क्या बड़े क्या बच्चे आकाशीय बिजली के कहर से बच नहीं पाए। बारिश होने से लोगों में खुशी का माहौल था, लेकिन क्या पता था, ये थोड़ी देर की खुशी कोहराम में बदलने वाली है। 

प्राकृतिक आफत से मचा कोहराम

प्रयागराज में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 2 नादान बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हुई है। जबकि जिले में आठ मवेशी भी प्राकृतिक आफत वज्रपात की चपेट में आकर मारे गए। यहां बकरी चराने दो बच्चे गए थे, तभी बारिश होने लगी। आम के पेड़ के नीचे बैठे इन दोनों बच्चों पर बिजली गिरी। 

बीते दिन दोपहर के बाद बारिश के दौरान बिजली गिरने से कानपुर देहात में 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली के कहर में गांव में कोहराम मचा गया।

बिजली का कहर (फोटो- सोशल मीडिया)

फिरोजाबाद में आसमानी तबाही में 20 लोगों की जान चली गई। जबकि कौशांबी में 2 लोगों की मौत हो गई। विंध्यांचल मंडल के मिर्जापुर में एक बच्चे की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। यहां के तीन गांवों में बिजली में हाहाकार मचा दिया।

सीएम योगी ने दी सहायता

ऐसे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली की चपेट में आकर हुई मौतों का संज्ञान लेते हुए मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को समुचित इलाज के लिए कहा है। 

बता दें, यूपी को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही अगले 6 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, यूपी के सहसवां, बदायूं, काशगंज, अतरौली, टूंडला, सादाबाद, आगरा, जाजाऊ और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर झमाझम बारिश के आसार हैं। वहीं प्रदेश अलीगढ़ में तो बारिश के न होने से लोगों की गर्मी और उमस से हाल-बेहाल हो गए हैं।

Tags:    

Similar News