UP Politics: योगी सरकार की बुकलेट पर कांग्रेस का वार, कहा- 'ये केवल झूठ के पुलिंदे गा रहे हैं'

UP Politics: नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बीजेपी वालों का काम जनता को मालूम है, ये केवल झूठ के पुलिंदे गा रही है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-29 15:30 GMT

 प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नसीमुद्दीन सिद्दीकी (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Politics: योगी सरकार के कामकाज पर जारी बुकलेट 'इरादे नेक..काम अनेक' को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला। यूपी कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी भोली भाली जनता को भ्रमित करने के लिए ये पत्रिका लाई है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बीजेपी वालों का काम जनता को मालूम है, ये केवल झूठ के पुलिंदे गा रही है। सिद्दीकी ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कितने लोगों की ऑक्सीजन की कमी से जान चली गई। देश-प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए हाहाकार मच गया था और सरकार कह रही है ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई। उन्होंने कहा जो लोग उस दर्द को सह चुके हैं उनसे पूछिए उन पर उस वक्त क्या बीती थी। यूपी में सरकार की गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण लोग मौत की भेंट चढ़ गए। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने वाले बयान पर भी बीजेपी सरकार को घेरा।
उन्होंने कहा कह रही है कि हम 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं और यूपी की जनसंख्या 23 करोड़ है। ये सरकार केवल हवा-हवाई बाते कर रही है। 35 लाख किसानों को एक करोड़ 40 लाख का भुगतान कर दिया गया। सरकार ने इसको सार्वजनिक क्यों नहीं किया। उन्होंने पीएम आवास योजना के तहत किन लोगों को आवास मिला इसका भी जवाब सरकार से मांगते हुए आरोप लगाया कि किसी भी गरीब को अपना घर नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हम योगी सरकार से पूछना चाहते हैं कि कितने पढ़ें लिखे लोग हैं, कितने अनपढ़ हैं, प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। ये सरकार उसे रोकने में भी नाकाम रही है।

बीजेपी ने 'इरादे नेक, काम अनेक' पत्रिका जारी की

बता दें उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम के साथ 2022 विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। भाजपा 'विकास और विश्वास' को आधार बना कर यह विधानसभा चुनाव लड़ेगी। 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम से भाजपा ने बुकलेट प्रकाशित की है। इसमें कहा गया है कि सत्ता में वापसी के बाद कोरोना से लड़ाई, किसान हित, रोजगार और माफिया के खिलाफ जारी कार्रवाई को जारी रखा जाएगा।
भाजपा ने बुकलेट में बताया है कि कोरोना काल में किस तरह गरीबों को मुफ्त राशन देकर केंद्र और राज्य सरकार ने उनकी मुश्किलें कम की है। केंद्र सरकार के 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाना है। इसके साथ-साथ जून 2021 में योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य सरकार की मुफ्त राशन योजना भी लॉन्च की है।


Tags:    

Similar News