Sitapur News: आखिर डीएम आवास पर छात्र-छात्राओं ने क्यों किया हंगामा

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में पेपर छूटने से नाराज छात्र-छात्राओं ने डीएम आवास पर हंगामा किया और पेपर फिर से करवाये जाने की मांग की।

Written By :  Sami Ahmed
Published By :  Durgesh Bahadur
Update: 2021-08-01 13:19 GMT

सीतापुर में डीएम आवास के बाहर हंगामा करते छात्र-छात्राएं।

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में परीक्षा छूटने से नाराज छात्र-छात्राएं आक्रोशित होकर डीएम आवास पहुंच गए और जमकर हंगामा काटने लगे।  छात्र-छात्राओं का आरोप है कि उन लोगों का 2 बजे से पर्यावरण अध्ययन का पेपर था, लेकिन पेपर सुबह 8 बजे ही करा दिया गया। जिसकी उन लोगों को जानकारी तक नहीं दी गई। जिसके बाद छात्र-छात्राएं डीएम आवास पर पहुंचकर हंगामा करने लगे।

छात्र छत्राओं ने आरोप लगाया कि विद्यालय प्रशासन के द्वारा उन लोगों को इसकी कोई सूचना भी नहीं दी गई। वहीं विद्यालय प्रशासन का कहना है कि बदली हुई तारीख वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी, लेकिन किसी छात्र-छात्राओं ने ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण उनका पेपर छूट गया।

बता दें कि कानपुर विश्वविद्यालय में बीए की परीक्षा चल रही है। जिसमें छात्र-छात्राओं का पर्यावरण अध्ययन का पेपर लगा हुआ था। छात्राओं का आरोप है कि यूनिवर्सिटी के द्वारा जो परीक्षा का समय निर्धारित किया गया था, वह 2 बजे से था ।इसलिए हम लोग 2 बजे परीक्षा देने के लिए विद्यालय पहुंचे, तो विद्यालय प्रबंधन के द्वारा बताया गया कि पेपर सुबह 8 बजे ही हो गया है। जिससे छात्र आक्रोशित हो गए और डीएम आवास पहुंचकर पेपर कराए जाने की मांग करने लगे।

वहीं, हंगामे की सूचना के बाद एसडीएम सदर अमित भट्ट मौके पर पहुंचे और छात्र-छात्राओं को शांत कराया। एसडीएम सदर अमित भट्ट ने बताया कि यह हिंदू कन्या महाविद्यालय की छात्राएं हैं। इनका पर्यावरण का पेपर छूट गया था। प्रधानाध्यापक से बात की गई है तो उनके द्वारा कहा गया है कि यूनिवर्सिटी से बात करने के बाद आगे की डेट निर्धारित की जाएगी, उसके बाद इन सभी का पेपर कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News