योगी के मंत्री छुट्टा गाय को चुनौती नहीं 'अवसर' मान रहे, कहा- BJP कार्यकर्ता उठाएंगे गोबर, पिएंगे दूध !

पशुधन और दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह बोले, उत्तर प्रदेश में छुट्टा पशु बहुत बड़ी समस्या है। चुनाव के दौरान भी ये समस्या उठी थी। अब जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा।

Written By :  aman
Update: 2022-03-31 08:37 GMT

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh)

UP Minister Dharampal singh: यूपी की योगी आदित्यनाथ की नवगठित सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh) ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया। शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में मीडिया से बात करते हुए कहा उन्होंने कहा, कि 'प्रदेश में छुट्टा घूम रही गायें बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा, कि वो इन बेसहारा पशुओं की चुनौती को अवसर के रूप में देख रहे हैं। .

योगी के मंत्री ने कहा, चारे की बेहतर व्यवस्था के साथ ही गोशालाओं को भी व्यावसायिक बनाया जाएगा। पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह आगे कहते हैं, कि चारागाह की जमीन कब्जा मुक्त कराकर, वहां चारा लगाया जाएगा। ग्राम समाज की जमीन कब्जा मुक्त कर गोशालाएं बनवाई जाएंगी। साथ ही, वहां के प्रबंधन को और बेहतर किया जाएगा।

गौशाला की जमीन भू-माफियाओं से मुक्त कराएंगे    

धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh) ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को आगे आकर गौशालाओं की व्यवस्था को और बेहतर बनाने में मदद का आह्वान किया। योगी के मंत्री बोले, 'बीजेपी के कार्यकर्ता ही गायों का गोबर उठाएंगे और वही दूध भी पिएंगे।' सिंह ने आगे कहा, जिलाधिकारी (DM) के माध्यम से जिन गौशालाओं की जमीन और चारागाह पर भू-माफियाओं (Land Mafia) ने कब्जा कर रखा है, उन्हें मुक्त करवाएंगे।' हम सभी न्याय पंचायत पर गौशाला बनाएंगे। ताकि, इस समस्या से निजात मिल सके।


गौशाला होंगे कमर्शियल 

धर्मपाल सिंह ने आगे कहा, 'हम गौशालाओं को व्यावसायिक (Commercial) बनाएंगे। गाय से मिलने वाले दूध, दही, घी, मूत्र तथा गोबर से व्यापार होगा। इससे किसानों को फायदा मिलेगा। 

चुनौती नहीं अवसर है 

गौरतलब है, कि इससे पहले, बरेली (Bareilly) में राज्य के पशुधन और दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा, 'यूपी में छुट्टा घूम रहे पशु बहुत बड़ी समस्या है। विधानसभा चुनाव के समय भी यह मुद्दा उठाया गया था। अब इसका समाधान जल्द कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'मुझे चुनौती भरा काम मिला है। मैं इसे चुनौती नहीं, बल्कि अवसर मानता हूं।'



Tags:    

Similar News