Meerut: सिंगल यूज प्लास्टिक बैन पर प्रत्येक नागरिक को निभानी होगी भूमिका, बोले प्रो. प्रशांत कुमार

Meerut News: सिंगल यूज प्लास्टिक के जागरूकता कार्यक्रम में प्रो. प्रशांत कुमार ने छात्र एवं छात्राओं को प्लास्टिक का उपयोग ना करने और लोगों को जागरूक करने की शपथ भी दिलाई।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-09-20 19:54 IST

सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगे बैन को लेकर किया जागरूकता कार्यक्रम

Meerut News: सिंगल यूज प्लास्टिक (single use plastic) पर सरकार ने तो बैन लगा दिया है पर यह प्रतिबंध तब सफल होगा जब प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सहयोग करें, यही नहीं प्रत्येक नागरिक को कपड़े के बने थैले का उपयोग करना होगा अन्यथा सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक (single use plastic) पर लगे बैन पर कोई असर नहीं होगा।

यह बात तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय तथा एनवायरमेंटल क्लब और नगर निगम मेरठ के संयुक्त तत्वधान में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के निदेशक प्रोफेसर प्रशांत कुमार ने कहीं।

प्लास्टिक का उपयोग ना करने पर लोगों को दिलाई शपथ

इस दौरान प्रोफेसर प्रशांत कुमार ने समस्त छात्र एवं छात्राओं को प्लास्टिक का उपयोग ना करने व कपड़े के बने थैले का उपयोग करने और लोगों को जागरूक करने की शपथ भी दिलाई। एनवायरमेंटल क्लब के संस्थापक सावन कनौजिया ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने से क्या क्या नुकसान है। सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्प को बताते हुए सभी से कपड़े के बने थैले का उपयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से देश को आजाद कराने के लिए मेरठ से क्रांति की शुरुआत हुई थी उसी प्रकार प्लास्टिक के प्रतिबंध को सार्थक बनाने के लिए एक बार फिर से क्रांति शुरू करनी होगी। कार्यक्रम का संचालन तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल की छात्रा साक्षी शर्मा ने किया।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर नगर निगम स्वच्छ भारत मिशन टीम के सदस्य अंकुर गौतम, नमन, लोमस तथा डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव , लव कुमार सिंह बीनम यादव, मितेंद्र कुमार गुप्ता उदय वर्मा उदित भाटिया अर्जुन शर्मा आदिति ज्योति वर्मा राकेश कुमार वरुणिका अंकुश सौम्या जोशी तथा विभाग के समस्त छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News