Ayodhya News: अयोध्या में सरयू का जलस्तर बढ़ा, प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए नदी के किनारे बांधा चेन

Ayodhya News: रामनगरी में सरयू नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए नदी के किनारे चेन बांधा है।

Report :  NathBux Singh
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-24 14:54 GMT

सरयू नदी (Photo-Social Media)

Ayodhya News: रामनगरी में सरयू नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए नदी के किनारे चेन बांधा है। केंद्रीय जल आयोग के कुशल कार्य सहायक संजय कुशवाह ने बताया, "अभी जलस्तर 92.530 मीटर है जो कि खतरे के निशान से 20 सेंटीमीटर नीचे है।" सरयू के जलस्तर में वृद्धि का क्रम लगातार जारी है। धीरे-धीरे सरयू लाल निशान की ओर बढ़ रही है, सरयू अब खतरे के निशान से केवल 20 सेमी. दूर रह गयी है।

हालांकि लाल निशान के करीब पहुंचकर सरयू में उफान थम गया है। उधर तटवर्ती इलाकों में पलायन शुरू हो गया है, सैकड़ों बीघा फसलें जलमग्न हो गई हैं। प्रशासनिक अमला भी संभावित बाढ़ के खतरे को लेकर सक्रिय हो गया है, बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है। एक सप्ताह से जारी सरयू में उफान का क्रम थम गया, शाम पांच बजे सरयू का जलस्तर 92.55 मीटर रिकॉर्ड किया गया। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह 10 बजे से सरयू का जलस्तर 92.530 मीटर पर आकर ठहर गया है। उधर लाल निशान के करीब पहुंचते ही तटवर्ती इलाकों में हड़कंप मच गया है, लोग ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं। सैकड़ों बीघा फसलें जलमग्न हो गई हैं।

एडीएम वित्त एवं राजस्व जीएल शुक्ल ने बताया कि रविवार को सरयू में उफान थम गया है। जब सरयू का जलस्तर 93 मीटर को पार करता है तब बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होती है। बाढ़ चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है। रौनाही थाना क्षेत्र के ग्राम सभा इस्माईलनगर सिहोरा में सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से आरसीसीरोड नदी के जद में आ गई हैं, ग्रामीणों में आवागमन ठप होने की चिंता बढ़ रही हैं।

सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन, 198 जोडे बंधे परिणय सूत्र में

सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन। 198 जोडे बंधे परिणय सूत्र में, तहसील के मुंगेशपुर गांव स्थित आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का हुआ आयोजन। तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों के 198 जोड़ों का विवाह हुआ संपन्न। मिल्कीपुर ब्लाक के 99 जोड़े, हैरिंग्टनगंज ब्लाक के 43 जोड़ों तथा अमानीगंज ब्लाक के 56 जोड़ों का विवाह हुआ संपन्न। सभी दांपत्य जोड़ों को उपहार किया गया भेंट। इस मौके पर सीडीओ अनीता यादव, मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा, सांसद प्रतिनिधि जनार्दन मौर्य, समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह, बीडीओ मनीष मौर्य भी रहे मौजूद।

मकान पर कब्जे को लेकर देवरानी और जेठानी आपस में भिड़ी

मकान पर कब्जे के विवाद में, देवरानी और जेठानी आपस में भिड़ी गरी मौके पर पहुंची पुलिस ने देवरानी पल्लवी शुक्ला एंव जेठानी शिप्रा शुक्ला का पुलिस ने धारा 151 में किया चालान कर दिया जिसमें। जिला अस्पताल में दोनों महिलाओं का पुलिस ने मेडिकल कराया यह मामला। कोतवाली नगर के विवेकानंदपुरम का है, पहले महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद जेठानी ने मकान में प्रवेश किया था गुरुवार को देवरानी ने भी मकान में प्रवेश करने का किया प्रयास जिसमें देवरानी और जेठानी दोनों में भिड़ंत हो गयी।

Tags:    

Similar News