आजम खान का बड़ा एलान: भूमि पूजन में न होने दिया शामिल, तो ले लूंगा समाधि

कोरोना वायरस के संकट के चलते बड़ी तादाद में कारसेवकों और राम भक्तों को भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। इसी बीच एक राम भक्त ने बड़ा एलान किया है।

Update: 2020-07-25 17:27 GMT

अयोध्या : दशकों के इंतज़ार के बाद 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए भव्य भूमि पूजन का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। हालंकि कोरोना वायरस के संकट के चलते बड़ी तादाद में कारसेवकों और राम भक्तों को भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। इसी बीच एक राम भक्त ने बड़ा एलान किया है।

राम भक्त आजम खान की राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने की इच्छा

दरअसल, मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष और राम भक्त आजम खान ने 5 अगस्त होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। वहीं उन्होंने इसके साथ बड़ी चेतावनी भी दी है। आजम खान ने कहा कि अगर उन्हें भूमि पूजन का आमंत्रण नहीं मिला तो वे सरयू में ही जलसमाधि ले लेंगे।

ये भी पढ़ेंः सरकार का बड़ा फैसला: बाढ़ प्रभावितों के लिए किया ये एलान, मिलेंगे इतने पैसे

आमंत्रण न मिलने पर सरयू में जलसमाधि लेने की चेतावनी

आजम खान ने एलान किया कि मंदिर के भूमिपूजन का भव्य कार्यक्रम आयोजित हो रहा है, जिसमे निर्माण की विधिवत शुरुआत होगी। ऐसे में अगर उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया तो वे श्रीरामचंद्र और लक्ष्मण की तरफ जलसमाधि ले लेंगे। उन्होंने अपने जीवन को त्यागने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भूमि पूजन में शामिल न हुए तो ये पूजा अधूरी है।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का अयोध्या दौरा: शिलान्यास स्थल का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

उन्होंने कहा कि हमारे बिना राम मंदिर निर्माण का कार्यक्रम अधूरा है। एक वर्ग विशेष को देश में नजरअंदाज किया जा रहा है। ऐसे जीने से बेहतर तो मर जाना है।

मंदिर का भूमिपूजन

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन की तारीख निर्धारित की गई है। इसके लिए पीएम मोदी को न्योता भेजा गया है। पीएम पांच अगस्त को राम मंदिर की नींव रखेंगे। इस दौरान पीएम चांदी की शिला राम मंदिर के लिए समर्पित करेंगे। वहीं सीएम योगी भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने आज अयोध्या पहुंचे थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News