अयोध्या में पहली बारिश में खुली विकास का पोल, रामपथ पर 10 से अधिक गड्‌ढे, रेलवे जंक्शन की चहारदीवारी भी ढही

प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आनन-फानन में बने रामपथ पर दिन रात निर्माण का कार्य चलता रहता है। रामपथ की बनावट पर लोगों ने पहले ही सवाल उठाया था और बरसात में इससे होने वाली मुसीबत की ओर ध्यानाकर्षण भी कराया था, लेकिन तब अति आत्मविश्वास एवं निर्माण की जल्दी में लोक निर्माण विभाग एवं प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया था।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-24 08:02 GMT

रामनगरी अयोध्या में रविवार को हुई हल्की बारिश ने शहर के विकास के दावों की पोल खोल कर रख दी है। अयोध्या के विकास को मॉडल बनाने के लिए सआदतगंज से लेकर नयाघाट के बीच करोड़ों की लागत से बना रामपथ जगह-जगह पर धंस गया है और इसके किनारे जलभराव भी हो गया है। इतना ही नहीं पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी भी पहली बरसात में ढह गई। जिसके बाद यहां की तस्वीर सोशल मीडिया पर डालकर लोग शासन और प्रशासन की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। यहां के परेशान लोगों का कहना है कि जब प्री-मानसून बरसात में यह हाल है, तब मानसून की मूसलधार बारिश के बाद अयोध्या का क्या हाल होगा।

प्रशासन ने पहले नहीं दिया कोई ध्यान

प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आनन-फानन में बने रामपथ पर दिन रात निर्माण का कार्य चलता रहता है। रामपथ की बनावट पर लोगों ने पहले ही सवाल उठाया था और बरसात में इससे होने वाली मुसीबत की ओर ध्यानाकर्षण भी कराया था, लेकिन तब अति आत्मविश्वास एवं निर्माण की जल्दी में लोक निर्माण विभाग एवं प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया था। इस जल्दबाजी का दुष्परिणाम पहली बरसात में ही जगह-जगह धंसे रामपथ और जलभराव के रूप में सामने आ गया है।

पीएम मोदी ने किया था दिसंबर में उद्घाटन

बरसात का पानी रामपथ के किनारे बने नाले में न जाकर घरों व दुकानों में भर रहा है। गोदनहर का पुरवा के पास सर्विस लेन क्षतिग्रस्त हो गई और राठहवेली में इमामबाड़ा के पास रोड धंस गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीती 30 दिसंबर को पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था। रविवार को हल्की बरसात में इसकी चहारदीवारी भी करीब 20 मीटर ढह गई। पहली बरसात भी नहीं झेलने वाले निर्माण पर अब उंगली उठ रही है। बारिश को देखते हुए नगर निगम के मुख्यालय पर 24*7 कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। यहां पर लोग टोल फ्री नंबर 1800-313-1277/1533 और 05278-299400/7311165805 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Tags:    

Similar News