Ayodhya: तो अब DNA हो... रेप मामले में अखिलेश मायावती आमने-सामने, आरोपी सपा नेता पर बुलडोजर एक्शन

Ayodhya Gangrape News: रेप पीड़िता और उसके परिवार को जिला महिला अस्पताल में जाकर धमकी देने के आरोप में सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-03 07:16 GMT

Ayodhya Gangrape News (Newstrack)

Ayodhya Gangrape News: अयोध्या नाबालिग गैंगरेप मामले का मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मोईद खान द्वारा अस्पताल में जाकर अपनी जिदंगी से जूझ रही पीड़िता को मुकदमा वापस लेने के लिए धमकाना अब भारी पड़ गया है। सपा नेता पहले ही इस घटना के मुख्य आरोपी है, ऊपर से अपनी नेतागिरी की दबंगई दिखाकर रेप पीड़िता से केस वापस लेने के लिए धमकाया भी था, जो कि अब उन पर बड़ा भारी पड़ने वाला है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महिला सुरक्षा प्राथमिकता को अमल में लेते हुए अयोध्या प्रशासन ने मोईद खान की दबंगई से बनाई गई बेकरी समेत कई अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करने की तैयारी कर चुका है। हालांकि पहले अयोध्या प्रशासन इस मामले में कोई कड़ी कार्रवाई के मूड में नहीं देख रहा था, जब पीड़िता की मां ने कल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की, तब जाकर आज आरोपियों को यहां प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। 

अखिलेश और मायावती आमने सामने

अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अखिलेश ने एक्स पर लिखा कि कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है उनका DNA TEST कराकर इंसाफ़ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। इसका जवाब देते हुए मायावती ने लिखा कि यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित, लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिये, इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं।



मुख्य आरोपी के यहां पहुंचा बुलडोजर

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर पुलिस बल के साथ बुलडोजर पहुंच चुका है। कुछ ही समय पर अयोध्या प्रशासन बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू करेगी। इस एक्शन पर एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने बताया कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है। अब इसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की जा रही है। शुक्रवार को राजस्व विभाग ने सपा नेता खां की संपत्ति की पैमाइश की थी, जिसके बाद पता चला कि उसने तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी ज़मीनो पर अवैध कब्जा कर रखा है। पैमाइश करने के बाद मुख्य आरोपी की बेकरी सहित सारी अवैध संपत्तियों को सील कर दिया गया है। आज से फिर से राजस्व विभाग की टीम आरोपी मोईद खान ने घर पहुंची है। टीम बुलडोजर के साथ आई है और अवैध संपत्ति में सबसे पहले बेकरी को तोड़ने के साथ कार्रवाई करने जा रही है।

महिला सुरक्षा पर सीएम का बयान

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या गैंगरेप मामले के साथ लखनऊ में हुई बारिश के दौरान गोमती नगर में हुई महिला के साथ छेड़छाड़ का विधानसभा में भी मुद्दा उठाया था। सीएम योगी ने कहा था कि सरकार के लिए महिला सुरक्षा महेशा प्राथमिकता पर है और जो इसके साथ खिलवाड़ करेगा, उस आरोपी पर सद्भावना ट्रेन नहीं बुलेट ट्रेन चलेगी। नाबालिक बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना अंजाम देने के लिए मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान के लोग अस्पताल मे जाकर पीड़िता और उसके परिवार वालों को धमकी दी थी और केस वापस न लेने पर जान से मार डालने को कहा था।

रात को अस्पताल में जाकर दी पीड़िता को धमकी

रेप पीड़िता और उसके परिवार को जिला महिला अस्पताल में जाकर धमकी देने के आरोप में सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस एफआईआर के मुताबिक, सपा नेता व नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा व एक अन्य के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया है गया है। आरोपी रात 11:00 बजे जिला महिला अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार को सुलह करने की दी धमकी दी। पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता बच्ची जिला महिला अस्पताल भर्ती है।

जानिए क्या पूरा मामला?

दरअसल, अयोध्या गैंगरेप का मामला कलंदर थाना क्षेत्र का है। सपा मोईद खान ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसके गुर्गे ने 12 वर्षीय नाबालिग बच्ची का अश्लील वीडियो बना लिया। इस वीडियो के बल पर यह सभी आरोपी उस बच्ची को ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई। मोईद पर बच्ची के बलात्कार का आरोप है, जबकि राजू ने इसका वीडियो बनाया, फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। यह दोनों लोग बच्ची के दुष्कर्म करते रहे।

सीएम से मुलाकात के बाद हुआ एक्शन

पीड़िता परिवार ने जब इसकी शिकायत पुसिल स्टेशन में दर्ज करवाई तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं। पीड़िता की मां जब कल, 2 अगस्त को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, तब जाकर इस घटना पर कोई एक्शन हुआ है। सीएम ने सपा नेता मोईद खान समेत अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। घटना पर थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई की गई। साथ ही, आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई।

Tags:    

Similar News